पेट्रोल-डीजल सहित आवश्यक वस्तुओं के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि पर अंकुश लगाने, महंगाई कम करने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के नाम जिलाधीश को सौपा ज्ञापन , विशाल रैली तथा जोरदार प्रदर्शन

 

रायपुर । असल बात न्यूज़।

देश में लगातार बढ़ती जा रही महाकाल के विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने आज राजधानी रायपुर में रैली निकालकर जमकर प्रदर्शन किया तथा प्रधानमंत्री के नाम रायपुर जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा । रैली प्रदर्शन का नेतृत्व  एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने किया।इस दौरान महंगाई के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया तथा नारेबाजी की गई।

  कांग्रेस के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने राजधानी रायपुर में पैदल मार्च कर महंगाई व ईधनों की कीमतों में की गयी वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर महंगाई पर लगाम लगाने और पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग को लेकर जिलाधीश को प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौपा।

प्रदेश कांग्रेस के द्वारा जिलाधीश को सौपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी से बढ़ोत्तरी के साथ-साथ आवश्यक वस्तुओं की आसमान छुती कीमतों से आज देश का हर वर्ग प्रभावित है। पिछले कुछ महीने में केन्द्र सरकार द्वारा लगभग 67 बार इंधन की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। देश के समस्त शहरों में पेट्रोल/डीजल के दाम 100रू. प्रति लीटर से पार कर गया है, इसी तरह हर घरेलू सामान जैसे-खाद्य तेल, दाल सहित अन्य घरेलू दैनिक उपयोगी सामानों दामों में बेतहाषा वृद्धि देखा जा रहा है।

केन्द्र सरकार ने देश की गृहणियों, देश की महिलाओं, देश के आम आदमी, देश के साधारण व्यक्ति के घरेलू बजट पर डाका डालते हुए घरेलू गैस सिलेण्डर के मूल्यों में बढ़ोत्तरी कर अतिरिक्त बोझ डाल दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल व एलपीजी गैस की कीमतों में लगातार कम हो रहा है, किन्तु केन्द्र सरकार पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस इन सबकी मूल्यों में इजाफा कर देश की जनता को लूटने का प्रयास कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार ने ईंधन व गैस पर अत्याधिक उत्पाद शुल्क लेकर महामारी की इस दौर में देश को आर्थिक मंदी की ओर धकेलते हुए, रोजगार- व्यवसाय को ठप्प कर देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है, जिससे बेरोजगारी बढ़ रही है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस ज्ञापन के माध्यम से  माननीय प्रधानमंत्री जी  देश में ईंधन/गैस पर जारी अत्याधिक उत्पाद शुल्क वापस लेने और महामारी, आर्थिक मंदी और अभूतपूर्व बेरोजगारी के समय में पहले से ही, पीड़ित उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाने का काम करने का आग्रह किया है।

रैली प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में प्रदेश पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल, एनएसयुआई, सभी जिला अध्यक्षगण, सभी मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ विभाग, वरिष्ठ कांग्रेसजन, कार्यकर्ता शामिल हुये।