सावधान हो जाइए..... ऐसे नाबालिग करने लगे हैं चोरी, चोरी के आरोप में सुपेला पुलिस ने चार नाबालिग को किया गिरफ्तार

 भिप्लाई। असल बात न्यूज़।

नाबालिग भी अपराध में पाए जा रहे हैं।विभिन्न अपराधों में नाबालिगों के शामिल होने की संख्या बढ़ती जा रही है। नेहरू नगर भिलाई  की चोरी की वारदात मैं भी नाबालिगों के शामिल होने का मामला सामने आया है।पुलिस ने इन नाबालिगों को पकड़ने में सफलता भी हासिल की है। जानकारी के अनुसार ये नाबालिग रोशनदान के रास्ते से घर में घुसे और नगदी, जेवरात सहित लाखों रुपए के सामान की चोरी कर ली।

अमूमन आम लोग नाबालिगों पर दया दिखाते दिख जाते हैं। उनके साथ दुर्व्यवहार करने से बचने की कोशिश की जाती है। लेकिन अभी जिस तरह से तमाम अपराधों में नाबालिगों की संलिप्तता सामने आ रही है वह लोगों की चिंता बढ़ा देने वाली है।

भिलाई में स्थानीय पुलिस में नाबालिगों को पकड़ा है जिन पर शक है कि वे गैंग बनाकर चोरी, लूट जैसे वारदातों को अंजाम दे रहे थे। नेहरू नगर भिलाई में हुई चोरी में भी इन लोगों का हाथ बताया जा रहा है। पुलिस ने इन आरोपियों से चोरी का सामान भी बरामद किया है जिसकी कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इन आरोपियों में 15 साल से 10 साल तक के बच्चे शामिल हैं। इनका मास्टरमाइंड 15 साल का नाबालिग है जो कि पहले भी एक मामले में जेल जा चुका है। BSNL कांट्रैक्टर दीपक गांधी जब पिछले दिनों सपरिवार अमरकंटक घूमने के लिए गए थे तब उनके सूने घर में चोरी की घटना हुई थी। उन्हें चोरी होने की सूचना उनके घर में काम करने वाली बाई से मिली। आरोपी नाबालिगों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि घर में सामने से ताला लगा था। उन्होंने मौका देख कर पीछे  रोशनदान से घर में प्रवेश किया। अलमारी में लगे लाकर को तोड़ दिया और उसमें रखी नकदी तथा दूसरे सामानों को पार कर दिया। बाहर निकल कर सभी सामानों का आपस में बंटवारा कर लिया।

पुलिस ने आरोपियों के पास से नकदी ₹1 लाख 24 हजारों रुपए, तीन महंगे मोबाइल फोन, मोबाइल एसेसरीज, चांदी के बर्तन, सिक्के इत्यादि बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। जिनकी कीमत लगभग ₹2 लाख 24000 रुपए बताई जा रही है।