Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दुर्ग जिले में अवैध दारू के खिलाफ लगातार ऐसी कार्रवाई जो कभी नहीं हुई

  घोडारी व असोगा में कच्ची शराब बनाने वालों के विरुद्ध रानीतराई पुलिस की छापामार कार्यवाही सुबह सुबह SDOP पाटन, थाना प्रभारी पाटन व थाना रान...

Also Read

 घोडारी व असोगा में कच्ची शराब बनाने वालों के विरुद्ध रानीतराई पुलिस की छापामार कार्यवाही

सुबह सुबह SDOP पाटन, थाना प्रभारी पाटन व थाना रानीतराई की संयुक्त टीम ने मारा छापा शराब बनाने में प्रयोग किए जा रहे सभी बर्तनों को किया जब्त

दुर्ग, पाटन। असल बात न्यूज़।

यह निश्चित है कि नए पुलिस कप्तान के बाद दुर्ग जिले में अपराधियों और अवैध दारू के खिलाफ जिस तरह से त्वरित कार्रवाई शुरू हुई है वैसी कार्रवाई यहां शायद ही कभी हुई हो। वारंटियों को खोज खोज कर पकड़ा जा रहा है।लुक छिपकर इधर-उधर बैठे वारंटी को भी पकड़ा गया है। कई फरार अपराधी पकड़े गए हैं। लोगों का कहना है कि शुरुआत को सुखद है आगे क्या होगा पता नहीं। अवैध दारू वालों को भी खोज खोज कर पकड़ा गया है और जिस तरह से अवैध दारू को संरक्षण देने वाले पुलिस वालों पर भी कार्रवाई शुरू की गई है उसकी तो कतई उम्मीद नहीं की गई थी। अच्छी बात है कि कार्रवाई लगातार चल रही है।

आज जिले के पाटन विकासखंड में घोडारी व असोगा में कच्ची शराब बनाने वालों के विरुद्ध रानीतराई पुलिस की छापामार कार्यवाही किए जाने की खबर आ रही है। यह दोनों ऐसे क्षेत्र हैं जहां कच्ची शराब बनाए जाने की हमेशा सूचना मिलते रही है। इसे रोकने के लिए कहा जाता है कि अब तक केवल खानापूर्ति की गई है। लेकिन क्षेत्र में कच्ची शराब को बंद करने के लिए लग रहा है कि कमर कस लिया गया है और कड़ी कार्रवाई की गई है। यहां कच्ची दारू बनाई जाती है और बेची जाती है। कहा जाता है कि यहां के कई घरों में कच्ची दारू बनती है और उसे बेचा जाता है। पुलिस प्रशासन ने इसको रोकने के लिए अब जो कार्रवाई शुरू की है उसमें कच्ची शराब बनाने वाले लोगों को तो गिरफ्तार किया ही गया है बड़े पैमाने पर महुआ शराब को नष्ट किया गया है। जानकारी के अनुसार 7 जगहो पर हांडी में चढ़ाए गए लगभग 200 लीटर महुआ शराब को किया नष्ट किया गया है। इस  से अंदाजा लगाया जा सकताा है कियहां कितने बड़े पैमाने पर कच्ची दारू बनाई जाती है और बेची जाती है। कार्रवाई केे दौरान मोकलसर पर बनाई गई लगभग 20 लीटर कच्ची शराब को जब भी किया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार घोडारी व असोगा से मौके से शराब बनाकर बेचते तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। थाना रानीतराई पुलिस द्वारा  ग्राम घोरारी व असोगा में अवैध शराब बेचने वाले लोगो पर कार्यवाही की गई है। जिसमे घोरारी से 2 तथा असोगा से 1 आरोपी गिरफ्तार किए गये हैं।


पुलिस थाने से प्राप्त जानकारी अनुसार *केस 1* में

नाम आरोपी - ओमप्रकाश मार्कण्डेय पिता स्व बेनीराम  उम्र 25 साल निवासी घोरारी

 जप्ती-  2.5 लीटर कच्ची महुवा शराब कीमती 500 रुपये

घटना स्थल- ग्राम घोरारी

 धारा 34(1)आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई

*केस 2* में आरोपी  -गंगू राम मार्कण्डेय पिता सुखराम उम्र31 साल घोरारी जपती - 3 लीटर कच्ची महुवा शराब कीमती 600 रुपये

:घटना स्थल- घोरारी

धारा 34(1) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई

*केस 3* में

आरोपी- प्रफुल्ल टंडन पिता गोवर्धन उम्र26 ग्राम अशोगा

जप्ती- 3लीटर कच्ची महुआ शराब कीमती 600 रुपये

घटना स्थल - अशोगा

 धारा 34(1) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई।