धर्मांतरण पर रामविचार सहित पूरी भाजपा झूठ बोल रही-कांग्रेस

 

राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद धर्मान्तरण जैसी घटनाएं बन्द हो गयी 

भाजपा सरकार में थी तब धर्मांतरण करवाती थी फिर घरवापसी की नौटंकी करती थी


रायपुर । असल बात न्यूज।

 भाजपा धर्मांतरण के मामले में झूठ बोल कर भ्रम फैला रही है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्यप्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से धर्मांतरण जैसी अवांछित गतिविधियों पर पूरी तरह रोक लगा है। ये बाते  प्रदेश कांग्रेस के मुख्यप्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कही है।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि घरवापसी जैसे कार्यक्रम चला कर झूठी वाहवाही लेने वाले भाजपा नेताओं की दुकानदारी भी बन्द है क्योंकि उन्हें ढूंढे भी धर्मांतरण के केस नही मिल रहे।जब भाजपा सरकार में थी तब पहले खुद धर्मांतरण करवाती थी बाद में उन्ही की घर वापसी की नौटंकी की जाती थी। अब छत्तीसगढ़ में सभी धर्मावलम्बी पूरी स्वतंत्रता से अपनी धार्मिक गतिविधियों का संचालन कर रहे। राज्य में सौहार्दपूर्ण धार्मिक वातावरण है। छत्तीसगढ़ की जनता का यही परस्पर प्रेम भारतीय जनता पार्टी के नेताओ को देखा नही जा रहा। राज्य में मुद्दों के दिवालियेपन से जूझ रही भाजपा मनगढ़ंत धर्मांतरण की बाते फैलाने झूठी बयान बाजी कर रही है।

 प्रदेश कांग्रेस के मुख्यप्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के इसी झूठे प्रचार से सचेत करने के लिए सुकमा के पुलिस अधीक्षक ने अपने मातहतों को अपने थाना क्षेत्रों में धर्मांतरण जैसी अफवाहों और गतिविधियों पर सावधान रहने को कहा है। सुकमा के  यसपी ने यदि धर्मांतरण जैसी गतिविधियों पर  नजर रखने की  संवेदनशीलता दिखाई है तो यह कांग्रेस सरकार की घोषित नीतियों का परिपालन है। 

 भाजपा के राज्य सभा सदस्य रामविचार नेताम सनसनी फैलाने और प्रचार पाने केंद्रीय गृहमंत्री को छत्तीसगढ़ में तथाकथित धर्मांतरण के सम्बंध में पत्र लिखकर स्तरहीन राजनीति कर रहे। नेताम केंद्रीय गृह मंत्री को जो पत्र लिखे है उसमें वे सुकमा पुलिस अधीक्षक के शासकीय पत्र का हवाला दिए है। नेताम की खुद की  जानकारी में राज्य में धर्मांतरण का कोई प्रकरण नही है तभी वे केंद्रीय गृह मंत्री को लिखे पत्र में एक भी घटना का उल्लेख नही कर पाए। भाजपा नेताओं में साहस हो तो वे छत्तीसगढ़ में धर्मान्तरण के एक प्रकरण को भी सार्वजनिक करें।