अखंड भारत, शक्तिशाली भारत बनाने के लिए डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने हर दिन काम किया- सांसद विजय बघेल

 भिलाई। असल बात न्यूज़।

जुझारू क्रांतिकारी, विचारक और अखंड भारत का सपना देखने वाले राष्ट्रीय चिंतक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती यहां सांसद विजय बघेल के मुख्य आतिथ्य  में  मनाई गई तथा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया । सांसद विजय बघेल ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि महापुरुष डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने ही नारा दिया कि भारत देश में दो विधान दो संविधान और दो प्रधान नहीं चलेगा। उन्होंने आम लोगों से डॉक्टर मुखर्जी जी के  बताए रास्ते पर चलते हुए देश की अखंडता संप्रभुता को मजबूत बनाने के लिए काम करने की अपील की।

इस अवसर पर वृक्षारोपण भी किया गया। सांसद श्री बघेल के सेक्टर 5 स्थित आवास पर आयोजित कार्यक्रम  के प्रारंभ में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सांसद श्री बघेल ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि हमने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रत्येक स्थानों पर विशाल वृक्षारोपण करने तथा उसको सुरक्षित रखने का संकल्प किया है। भाजपा के 42 वर्ष पूरे होने के अवसर पर दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में भी 42 हजार पौधे लगाए जा रहे हैं। और सबसे अधिक खुशी की बात है कि इस कार्यक्रम के 14 वे दिन तक हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने के काफी करीब पहुंच रहे हैं। अभी तक 30 हजार से अधिक पौधे लगाए जा चुके हैं। इस कार्यक्रम में आम लोगों, स्कूली महाविद्यालतीन बच्चों, जागरूक समाजसेवी संगठनो का जिस तरह से सहयोग मिल रहा है उससे हमारा और अधिक उत्साह वर्धन हुआ है। कोरोना संकट के समय में प्रत्येक वर्ग के लोगों को   ऑक्सीजन, वृक्षारोपण और पर्यावरण संरक्षण का महत्व समझ में आया है और लोग इस कार्यक्रम से अधिक से अधिक  जुड़ रहे हैं। वृक्षारोपण के प्रत्येक कार्यक्रम में लोगों के सकारात्मक सहयोग से हम सभी को अविस्मरणीय  सफलता मिली है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने वृक्षारोपण के जन महत्त्व के इस कार्यक्रम में हर जगह जन-जन को जोड़ने का आह्वान किया है। इस दिशा में हम लगातार प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो कहते थे उसे उन्होंने  अपने जीवन में चरितार्थ किया भी। राष्ट्रीय अखंडता के लिए कश्मीर में  धारा 370 के खिलाफ उन्होंने ही सबसे पहले आवाज उठाई।पाकिस्तान से पंजाब को वापस लाने में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा।उन्होंने भारत देश को शक्तिशाली बनाने के लिए हर दिन काम किया। उनके अल्पायु में निधन से हम सभी को बहुत नुकसान हुआ है।

कार्यक्रम में श्रीमती रजनी विजय बघेल, सर्व श्री पोषण वर्मा, सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, निवर्तमान पार्षद श्रीमती रश्मि सिंह, राजेश जैन, प्रकाश सावंत, निशू पांडेय, परमजीत सिंह, राजेश सिंह, पोखन साहू, बीएन पांडेय, मनोज वर्मा, सोहन साहू, प्रताप कुमार, आशीष शर्मा, कृष्ण मोहन यादव, राहुल साहू, सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।