शासकीय एवं निजी एम्बुलेंस वाहनों की चेकिंग


दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।


जिले में संचालित हो रहे शासकीय एवं निजी एम्बुलेंस वाहनों के मानक ASI 125 का अनुपालन के संबंध में सेक्टर-06 भिलाई में यातायात पुलिस , परिवहन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से चेक किया गया:।

         पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) के मार्ग दर्शन क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं उप पुलिस अधीक्षक (यातायात)* के नेतृत्व में आज दिनांक 29.07.2021 को सेक्टर 06 पुलिस ग्राउण्ड में यातायात पुलिस दुर्ग परिवहन  एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा संयुक्त रूम से जिले में संचालित हो रहे कुल-116 शासकीय एवं निजी एंबुलेंस वाहनो का मानक ASI 125 का अनुपालन के तहत संचालन किया जा रहा है या कि नहीं जांच किया गया। जिसमें प्रथम दिन आज स्पर्श हॉस्पिटल, बी.एम.शाह हॉस्पिटल, लॉईफ केयर, शंकराचार्य हॉस्पिटल एवं शासकीय हॉस्पिटल के कुल-16 एम्बुलेंस वाहनों का जांच किया गया। जिसमें से 02 एम्बुलेंस मानक ASI 125 का नहीं पाया गया। जिसे एक सप्ताह के अंतर्गत गये पाये गये खामियों को पूर्ण कर पुनः जांच कराने का निेर्देश दिया गया है। 


            प्रायः यह देखने में आ रहा है कि अभी वर्तमान में कोविड 19 संक्रमण के दौरान मरीज को हॉस्पिटल से निवास, निवास से हॉस्पिटल लाने ले जाने का कार्य किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत बहुत से एम्बुलेंस मानक ASI 125 का पालन नहीं कर रहे है इसलिए इस वाहन जांच शिविर का आयोजन किया गया है। जिले में संचालित हो रहे संपूर्ण एम्बुलेंस के जांच कार्यवाही नियमित रूप से चलता रहेगा। 


 आज के वाहन जांच शिविर में निरीक्षक प्रशांत शर्मा, परिवहन विभाग, निरीक्षक संग्राम सिंह यातायात प्रभारी सिविक सेन्टर जोन, उनि. प्रकाश सिंह, सउनि. दयालू राम एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने कार्रवाई की।