तेंदुआ खाल, बाघ खाल (संभावित), 1 दांत, 2 नाखून बरामद , वन विभाग की टीम के कार्रवाई

 

रायपुर। असल बात न्यूज़।

हर जगह पर्यावरण के संरक्षण की बात हो रही है, वनों के संरक्षण के बात हो रही है लेकिन जंगली जानवरों की हत्या और उनके अंगों की तस्करी थम नहीं रही है। वन विभाग की टीम ने ऐसे अपराधियों को पकड़ कर उनसे तेंदुआ और बाघ की खाल को जप्त किया है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपनीय सूत्र से मिली सूचना के आधार पर, प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन बल प्रमुख  राकेश चतुर्वेदी, प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य प्राणी)  पी.व्ही. नरसिंग राव के मार्गदर्शन में उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व, गरियाबंद वन मंडल, वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो, खरियार वनमण्डल (ओडिसा), उत्तर कालाहांडी वनमंडल (ओडिसा) और दक्षिण कालाहांडी वनमंडल (ओडिसा) की संयुक्त टीम के द्वारा की गई कार्रवाई मैं उक्त लोगों को पकड़ने में सफलता मिली है। इसमें उड़ीसा वन विभाग की टीम का भी पूरा सहयोग मिलने जानकारी मिली है। 

 कार्यवाही में कालाहांडी जिले में 4 नग तेंदुआ खाल, 1 बाघ खाल (संभावित), 1 दांत, 2 नाखून और 4 मोटरसाइकिल जप्त किया गया है। मामले में 6 संदिग्ध अपराधी पकड़े गए हैं। आरोपियों  को पकड़ कर आगे की न्यायिक कार्यवाही के लिए संबंधित परिक्षेत्र अधिकारी को सौंपा गया है।