छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की हाईस्कूल एवं हायर सेकण्डरी की मुख्य एवं अवसर परीक्षा वर्ष 2021 प्रायोगिक परीक्षा के संबंध में निर्णय

 

 

रायपुर । असल बात न्यूज।

 छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल रायपुर के हाईस्कूल एवं हायर सेकण्डरी की मुख्य एवं अवसर परीक्षा वर्ष 2021 की परीक्षाओं में नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा के संबंध में निर्णय  लिया है।

 

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के सचिव प्रोफेसर व्ही. के. गोयल ने आज यहां बताया कि हाईस्कूल एवं हायर सेकण्डरी की परीक्षा में सम्मिलित ऐसे छात्र जिन्होंने उन विषयों का चयन किया है जिसमें प्रायोगिक परीक्षायें होती है उनकी प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित नहीं की जायेगी। उनके सैद्धांतिक परीक्षा में पूर्णांक 75 अंक में प्राप्त अंकों को अनुपातिक रूप से पूर्णाक 100 अंकों के आधार पर प्राप्तांक प्रदान किये जायेंगे।

 

उन्होंने बताया कि परीक्षा वर्ष 2020 के पूर्व की परीक्षाओं में केवल प्रायोगिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्रों का परीक्षाफल प्रायोगिक परीक्षा आयोजित नहीं होने के कारण घोषित नहीं किया जा सका है ऐसे परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं संबंधित अध्ययन केन्द्रों में दिनांक 11 जुलाई से 15 जुलाई 2021 के मध्य आयोजित की जायेगी।