कोविड 19 के संक्रमण से मृत लोगों को मिलेगा बीमा का लाभ, निगम की टीम परिजनों का एकत्रित करेगी ब्योरा

 


भिलाईनगर । असल बात न्यूज।

कोरोना का कहर जिन परिवारों पर टूटा है उन परिवारों को बीमा का लाभ दिलाया जाएगा। इसके लिए निगम की टीम क्षेत्र में कोरोना से मृत लोगों के परिजनों का डाटा एकत्रित करेगी।

  कोविड 19 के संक्रमण से मृत् लोगों के परिजनों को बीमा का लाभ  मृतकों तथा उनके उत्तराधिकारियो का ब्यौरा एकत्रित करना शुरू किया जा रहा है। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्रांतर्गत कोविड 19 से मृत्यु हुए लोगो की सूची जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त हुई है, सूची के अनुसार उन व्यक्तियों के मोबाइल नंबर, बैंक खाता एवं आधार नंबर का संकलन किया जाना है, जिस आधार उन्हें बीमा का लाभ दिलाया जा सके। इस संबंध में निगम आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी ने निर्देश दिया है कि सूची सभी जोन कार्यालय एवं मुख्य कार्यालय में चस्पा करे और सभी जोन के सहायक राजस्व अधिकारी मृतकों के परिजन से उनके उत्तराअधिकारी का ब्यौरा का संकलन करे।

भिलाई निगम क्षेत्र में कोविड 19 से जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनकी सूची जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त हुई सूची को जोनवार पृथक कर सभी जोन कार्यालयों में सूची चस्पा कर दी गई है। सूची में अंकित नाम के परिजन बीमा का लाभ लेने के लिए मांगे जाने वाले ब्योरा को शीघ्र ही उपलब्ध करावे, ताकि आगे की प्रक्रिया की जा सकेगी।

भिलाई निगम प्रशासन द्वारा लोगों से अपील किया जा रहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण जिन लोगों को मृत्यु हुई है उनके परिजन अपने क्षेत्र के जोन कार्यालय उपस्थित होकर नाम, उम्र, पता, मोबाइल नं., आधार नं., बैंक खाता विवरण, उत्ताराधिकारी का नाम, उम्र, आधार कार्ड नं., बैंक खाता विवरण की जानकारी उपलब्ध कराये ताकि शासन से बीमा से लाभान्वित किया जा सके एवं उक्त जानकारी मृतक परिवार के सुविधा को देखते हुए जोन के सहायक राजस्व अधिकारी जोन 01 शरद दुबे 98271 53671, जोन 02 संजय वर्मा 9669332966, जोन 03 मलखान सिंह सोरी 9977421330, जोन 04 बालकृष्ण नायडू 9425245007 तथा जोन 05 जीपी तिवारी 7828984915 को उपलब्ध करा सकते है।