जिले में अब तक कुल लाख 90 हजार व्यक्तियों ने कराया टीकाकरण
आज शाम तक लगभग 22 हजार व्यक्तियों ने कराया टीकाकरण
जीवन को सुरक्षित करने के लिए कोरोना टीकाकरण कराना जरूरी


राजनांदगांव । असल बात न्यूज़।

 चाहे कैसा भी मौसम होचाहे तेज धूप हो या बारिशटीकाकरण कराने जाना है। जीवन को सुरक्षित करने के लिए कोरोना टीकाकरण कराना जरूरी है। सुरक्षित टीकासुरक्षित परिवार जनअभियान अंतर्गत जागृति की लहर दूर-दराज क्षेत्रों तक पहुंची है और सभी वर्ग के लोग बड़ी संख्या में उमंग और उत्साह से टीकाकरण करा रहे हैं। कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा के नेतृत्व में राजनांदगांव जिले में टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन की टीम युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है।

 टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन की टीम मुस्तैद है। ग्राम पंचायतों में होने वाले साप्ताहिक तिहार में गांव के सियानबुजुर्गग्रामवासियों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण हेतु समझा रहे हैं। जिले में अब तक कुल लाख 90 हजार व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया है। वही आज शाम तक लगभग 22 हजार व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया हैजिसकी संख्या देर रात तक बढऩे की संभावना है।
कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है। कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस एवं अन्य वैरिएंट से टीका सुरक्षा प्रदान करेगा। राजनांदगांव विकासखंड के ग्रामीण क्षेत्र में लगभग हजार 579 व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया। वही छुरिया विकासखंड में ग्राम तुमड़ीकसापरेवाडीहबडग़ांवराणामटियागोडलवाहीआयबंधान में टीकाकरण किया जा रहा है। मानपुर विकासखंड के ग्राम उमरपाल में सरपंच श्रीमती नरसो बाई ने टीका लगवाया। जनपद पंचायत खैरागढ़ में मोर गांव टीकाकरण महाभियान अंतर्गत हजार 216 लोगों ने टीकाकरण कराया। जिले के आंगनबाड़ी कार्यकर्तासहायिकामितानिनग्राम पंचायत सचिवरोजगार सहायक सभी टीकाकरण जागरूकता अभियान के लिए तेजी से कार्य कर रहे हैं।