मनसा आईटीआई और पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में भी हुआ व्यापक वृक्षारोपण

 भिलाई। असल बात न्यूज़।

यहां कुरूद में स्थित शैक्षणिक संस्थान मनसा आईटीआई और पॉलिटेक्निक कॉलेज  में भी आज वृक्षारोपण किया गया। जिले में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 42000 पौधों का वृक्षारोपण करने की कड़ी में इस परिसर में भी वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम में सांसद विजय बघेल विशेष रूप से उपस्थित थे।उन्होंने कार्यक्रम में प्रति वर्ग के लोगों से अधिक से अधिक वृक्षारोपण  तथा उन पौधों का संरक्षण करने की अपील की है।

सांसद श्री बघेल ने  मनसा आईटीआई एंड पॉलिटेक्निक कॉलेज के द्वारा आयोजित tree plantation ceremony में बोलते हुए उक्त बातें कहीं। सांसद श्री बघेल ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि पहले स्कूल और महाविद्यालयों में उद्यानिकी की अलग से कक्षा लगती थी जिसमें बच्चों को बागवानी फल फूल सब्जी लगाना सिखाया जाता था। हमें इस परंपरा, संस्कार को बनाए रखना होगा। जिंदगी के लिए लाभदायक ऐसी परंपराओं को छोड़ देने से हमें सिर्फ नुकसान ही होगा।

उन्होंने बताया कि भारतीय पार्टी के द्वारा अपनी स्थापना के 42 वे वर्ष और अखंड भारत, राष्ट्रीयता और एकात्म वाद  का नारा देने वाले डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की स्मृति में देशभर में विशाल वृक्षारोपण किया जा रहा है। इसी क्रम में ग्रुप जिले में भी 42 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने सभी संगठनों आम लोगों से लोगों की जिंदगी की सुरक्षा के लिए प्रत्येक वर्ष एक पेड़ लगाने तथा उसकी सुरक्षा करने की अपील की


इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री शंकर लाल देवांगन, सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, विष्णु पांडेय, धरमजीत सिंह  संस्थान के संचालक श्री सक्सेना, प्रवीण पांडेय,संजय तिवारी,संजय दानी,भागचंद जैन, पार्षद दीपक रावणा, कमलेश दुबे, नितेश मिश्रा, भरत बम्बानि, रोहन सिंह, सत्यपाल पासवान सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।