Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सूचनाओं को साझा कर रोक सकते हैं अंतरराज्यीय अपराध : श्री अवस्थी

  ईस्टर्न रीजनल पुलिस कॉर्डिनेशन कमेटी की वर्चुअल बैठक में शामिल हुए पांच राज्यों के डीजीपी रायपुर। असल बात न्यूज़ छत्तीसगढ़ के डीजीपी  डीएम ...

Also Read

 

ईस्टर्न रीजनल पुलिस कॉर्डिनेशन कमेटी की वर्चुअल बैठक में शामिल हुए पांच राज्यों के डीजीपी

रायपुर। असल बात न्यूज़

छत्तीसगढ़ के डीजीपी  डीएम अवस्थी ने कहा है कि सूचनाओं के आदान -प्रदान से सीमावर्ती राज्य बड़े अपराधों को रोकने में सफलता हासिल कर सकते हैं।आपसी तालमेल, कम्युनिकेशन, समन्वय से अपराधों की रोकथाम के साथ मामले का खुलासा भी शीघ्र किया जा  सकता है। उन्होंने ईस्टर्न रीजनल पुलिस कॉर्डिनेशन कमेटी की आज वर्चुअल बैठक मैं बोलते हुए उक्त बातें कहीं।

 

इस संगठन की आज यह बैठक आयोजित की गई। जिसमें छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल के डीजीपी समेत पुलिस और अर्धसैनिक बलों के बड़े अधिकारी शामिल हुए। बैठक में अंतरराज्यीय समन्वय, नक्सल विरोधी अभियान, अपराध रोकथाम,  आंतरिक सुरक्षा, सुरक्षा बलों की क्षमता वृद्धि और ट्रेनिंग पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में छत्तीसगढ़ के डीजीपी श्री  अवस्थी ने कहा कि सीमावर्ती राज्य आपस मे समन्वय से अपराधों की रोकथाम शीघ्रता से कर सकते हैं। सूचनाओं के आदान -प्रदान से बड़े अपराधों को घटित होने से रोका जा सकता है। पांचों राज्यों की पुलिस एकजुट होकर कार्य करे तो बड़े अपराधों को जल्द से जल्द सुलझाया जा सकता है। सायबर अपराधी भी एक राज्य से दूसरे राज्य के नागरिकों से ठगी करते हैं। इन सायबर अपराधियों को आपसी समन्वय से दूसरे सीमावर्ती राज्यों से पकड़ा भी जा चुका है।

बैठक में स्पेशल डीजी एंटी नक्सल ऑपरेशन श्री अशोक जुनेजा, आईजी इंटेलीजेंस डॉ आनंद छावड़ा, डीआईजी सीआईडी श्रीमती हिमानी खन्ना उपस्थित रहीं।