Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने आवश्यक इंतजाम करने का लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने दिया निर्देश

  दुर्ग । असल बात न्यूज। जिले के अहिवारा ब्लॉक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को और अधिक उपयोगी तथा सुविधाजनक बनाया जाएगा। यहां स्वास्थ्य सं...

Also Read

 

दुर्ग । असल बात न्यूज।

जिले के अहिवारा ब्लॉक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को और अधिक उपयोगी तथा सुविधाजनक बनाया जाएगा। यहां स्वास्थ्य संबंधी राष्ट्रीय कार्यक्रमों के प्रशिक्षण, बैठक तथा अन्य कार्यक्रमों के लिए मीटिंग हॉल का निर्माण भी किया जाएगा। अहिवारा में जीवनदीप समिति की मंत्री गुरु रूद्र कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई जिस में उक्त विषय पर निर्णय लिए गए  तथा कई अन्य समस्याओं पर चर्चा की गई।

 लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री व अहिवारा विधायक  गुरु रुद्र कुमार की अध्यक्षता में अहिवारा नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जीवनदीप समिति की बैठक हुई।  इस बैठक में अहिवारा  में स्वास्थ्य सेवाओं के हालत को सुधारने उसमें बढ़ोतरी करने व भौतिक संसाधनों की उपलब्धता पर विचार विमर्श किया गया। कोरोना की तीसरी की लहर से निपटने के लिए सभी जरूरी संसाधनों की उपलब्धता पर चर्चा भी की गई ताकि भविष्य आम लोगों को जरूरत पड़ने पर यह सब सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके ।  

 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा में मीटिंग हॉल की आवश्यकता को देखते हुए मीटिंग हॉल के निर्माण की बात कहीं गई ताकि राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा प्रशिक्षण एवं बैठक का आयोजन यही किया जा सके। इसका निर्माण डीएमए फंड के माध्यम से प्रारंभ किया जाएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  अहिवारा को जनमानस के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधाजनक कैसे बनाया जाए मीटिंग का मुख्य उद्देश्य   था। मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा आवश्यकता के अनुरूप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि आने वाले समय में आसपास के लोगों को कहीं और न जाना पड़े।

इस बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष  नटवर ताम्रकार, मेडिकल अफसर सुषमा गौड़, अनुविभागीय अधिकारी(एसडीएम)  बृजेश सिंह उपस्थित थे ।