Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अवैध रूप से भण्डारित सागौन चिरान जब्त

  रायपुर, । असल बात न्यूज। सरायपाली में वन विभाग की टीम ने सर्च वारंट के आधार पर ग्राम बेलडीहपठार निवासी एक व्यक्ति के घर से  दबिश देकर  व...

Also Read

 


रायपुर, । असल बात न्यूज।

सरायपाली में वन विभाग की टीम ने सर्च वारंट के आधार पर ग्राम बेलडीहपठार निवासी एक व्यक्ति के घर से  दबिश देकर  वहां  अवैध रूप से भण्डारित 42 नग सागौन चिरान जब्त किया है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार  वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार राज्य में वनों की सुरक्षा तथा वृक्षों की अवैध कटाई एवं परिवहन पर नियंत्रण के लिए विभाग द्वारा सतत् अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में वनमंडल महासमुंद अंतर्गत बसना एवं सरायपाली के वन विभाग की टीम ने सर्च वारंट के आधार पर ग्राम बेलडीहपठार निवासी  कन्हैयालाल वल्द रामलाल खुंटे के घर पर दबिश देकर जांच पड़ताल की।

टीम ने जांच के दौरान वहां अवैध रूप से भण्डारित 42 नग सागौन चिरान जब्त किया। जब्त सागौन 0.0359 घनमीटर है जिसकी कुल कीमत लगभग 55 हजार रूपए अनुमानित है। इस मामले में वन अपराध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। तलाशी की कार्रवाई वन मंडलाधिकारी सामान्य वन मंडल महासमुंद  पंकज राजपूत के मार्गदर्शन में मुखबीर की सूचना पर उपवन मंडलाधिकारी सरायपाली  ए.के. विन्ध्यराज वन परिक्षेत्र अधिकारी द्वारा बसना और सरायपाली के वन स्टॉफ टीम गठित कर की गई।