मंत्रियों ने कलेक्टर को कार्यक्रम आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी

सूरजपुर । असल बात न्यूज़।

बाल गोपाल अस्पताल रायपुर से आई डॉ. अशोक भट्टर, डाॅ. अरुण राठौर, डाॅ. एस नायडू एवं उनकी टीम के द्वारा कोविड-19 के संभावित तीसरी लहर की तैयारियों पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन जिला पंचायत के सभाकक्ष में किया गया। एक दिवसीय कार्यशाला में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री  टी एस सिंहदेव, जिला प्रभारी एवं नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ. शिव डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव श्री पारसनाथ राजवाड़े वर्चुअल के माध्यम से कार्यक्रम में जुड़े। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह सभी मंत्रियों का कार्यशाला में जुड़ने के लिए आभार प्रकट किया एवं सभी मंत्रियों ने भी कलेक्टर को कार्यक्रम के बेहतरीन आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

   सर्वप्रथम डॉ. अशोक भट्टर ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रश्नोत्तरी के माध्यम से कोविड के संबंध में उपस्थित चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ एवं अन्य अधिकारी कर्मचारियों को कोविड की जानकारी दी। डॉ. भट्टर के द्वारा बताया गया कि तीसरी लहर को लेकर लोगों की अलग-अलग ओपनियन चल रही है की तीसरी लहर आएगी तो सेकंड लहर से ज्यादा भयावह हो सकती है। इससे ज्यादा बच्चे प्रभावित होंगे। 

एक दिवसीय कार्यशाला में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव, जिला प्रभारी एवं नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव श्री पारसनाथ राजवाड़े वर्चुअल के माध्यम से जुड़कर कार्यशाला में आए बाल गोपाल अस्पताल के डॉ. भट्टर का आभार प्रदर्शन किया तथा यह भी कहा गया कि अगर इसी तरह विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा हर एक जिले को गोद ले लेवे तो आने वाले तीसरी लहर से बचाव एवं नियंत्रण किया जा सकता है। जिला प्रशासन की ओर से डॉ. गौरव कुमार सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव ने डॉ. भट्टर से आग्रह किया कि आप इसी प्रकार सूरजपुर जिले को अपनी सेवाएं प्रदान करते रहेंगे। इस पर डॉ. भट्टर ने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया की मेरे द्वारा भविष्य में भी ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से अपनी सेवाएं देते रहेंगे। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि यदि कोई बच्चा कोविड से संक्रमित होता है तो उनका इलाज हमारे बाल गोपाल अस्पताल में निःशुल्क उपचार किया जाएगा। एक दिवसीय कार्यशाला में चिकित्सकों को आईसीयू मैनेजमेंट के बारे में दी जानकारी प्रदान की गई।   

कार्यशाला के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव, सीएमएचओ डॉ. आर एस सिंह, सिविल सर्जन डॉ. शशि तिर्की, डॉ. अजय मरकाम, डॉ. प्रियंका पटेल सहित विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।