Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विद्यार्थियों ने ली तंबाकू का सेवन नहीं करने की शपथ

  " विश्व तंबाकू दिवस पर विद्यार्थियों को  दिलाई गई  तंबाकू का सेवन नहीं करने की  शपथ" भिलाई। असल बात न्यूज़। स्वामी श्री स्वरूपान...

Also Read

 

"विश्व तंबाकू दिवस पर विद्यार्थियों को  दिलाई गई  तंबाकू का सेवन नहीं करने की  शपथ"

भिलाई। असल बात न्यूज़।

स्वामी श्री स्वरूपानंद महाविद्यालय में विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा विद्यार्थियों को तंबाकू सेवन नहीं करने के लिए शपथ दिलाई।

 राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी श्री दीपक सिंह ने बताया तंबाकू खाने वालों की संख्या में दिन प्रतिदिन वृद्धि होते जा रही है विद्यार्थियों में चेतना उत्पन्न करने के उद्देश्य से शपथ दिलाई ना स्वयं सेवन करेंगे न लोगों को करने देंगे।

महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने कहा धूम्रपान करना सेहत के लिए नुकसानदायक होता है चौबीस प्रतिशत युवा सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करते हैं धूम्रपान करने से लोगों के शरीर में मुंह से फेफड़े तक आंतरिक प्रणाली क्षतिग्रस्त हो जाती है। 

महाविद्यालय की प्राचार्य डा. हंसा शुक्ला ने कहा तंबाकू सेवन के कारण मुंह के कैंसर के रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है इसे जागरूकता के द्वारा ही रोका जा सकता है। तिरालिस महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने ऑनलाइन तथा  स्टाफ ने तंबाकू का सेवन ना करने की शपथ ली।