इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय,में आहार और रोग प्रतिरोधक कार्य प्रणाली' विषय पर तीन दिवसीय 'वर्चुअल सेमिनार

 


भिलाई।असल बात न्यूज़

 कोरोना महामारी के संकट के समय सबसे अधिक बात इम्यूनिटी बढ़ाने पर हो रही है। कहा जा रहा है कि इम्यूनिटी अच्छी होगी तो कोरोना के संक्रमण का खतरा कम रहेगा।छात्र-छात्राओं को रोग प्रतिरोधक क्षमता तथा समुचित आहार लेने के बारे में जानकारी देने इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, वैशाली नगर द्वारा 'आहार और रोग प्रतिरोधक कार्य प्रणाली' विषय पर तीन दिवसीय 'वर्चुअल सेमिनार' का आयोजन किया गया ।

 महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अलका मेश्राम ने वेबीनार का उद्घाटन करते हुए स्वस्थ शरीर के लिए प्रोटीन की अनिवार्यता पर चर्चा की । डॉ. भारती सेठी, प्राध्यापक, खूबचंद बघेल महाविद्यालय, भिलाई तीन ने वर्तमान आपदा कोरोना महामारी में सुरक्षात्मक विभिन्न उपायों के साथ ही संतुलित आहार पर जोर दिया जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता उच्च स्तर की बनी रहे ।

 वेबीनार के द्वितीय दिवस डॉ. ममता देव, प्राध्यापक, कमला देवी शासकीय महिला महाविद्यालय, राजनांदगांव ने 'फैशन और युवा' विषय पर व्याख्यान दिया । वर्चुअल संगोष्ठी के अंतिम दिवस डॉ अल्पना देशपांडे, प्राध्यापक, खूबचंद बघेल शासकीय महाविद्यालय, भिलाई तीन ने राजस्थान के पारंपरिक वस्त्र बंधनी की प्रकृति और उसकी बारिकियों पर विस्तार से चर्चा की । कार्यक्रम का संचालन डॉ. आरती दीवान, वेबीनार संयोजक एवं विभागाध्यक्ष, गृहविज्ञान ने किया ।