रेलवे ग्राहकों को संदिग्ध कॉल के प्रति जागरूक रहने बावत रेलवे कभी भी यात्रियों से कोई व्यक्तिगत बैंकिंग जानकारी नहीं मांगता रायपुर-। असल...
रेलवे ग्राहकों को संदिग्ध कॉल के प्रति जागरूक रहने बावत
रेलवे कभी भी यात्रियों से कोई व्यक्तिगत बैंकिंग जानकारी नहीं मांगता
रायपुर-। असल बात न्यूज़।
उत्तर रेलवे ने नोटिस में लाया है कि कुछ बेईमान कॉलर ने कुछ शिकायतकर्ताओं (लगभग 7-8) से संपर्क किया है, जो रेलवे अधिकारियों के रूप में धनवापसी राशि के हस्तांतरण को प्रभावित करने के लिए उनके डेबिट/क्रेडिट कार्ड का विवरण मांग रहे थे।
आम जनता को इस तरह के धोखेबाजों के झांसे में न आने की जागरूकता के लिए निम्नलिखित सलाह दी जाती है:
(1) आईआरसीटीसी और क्रिस को रेल मदद एप्लिकेशन की सुरक्षा ऑडिट के साथ-साथ विस्तृत जांच करेगा।
(ii) आम जनता की जागरूकता के लिए सोशल मीडिया, पीआरएस काउंटरों और दावा कार्यालयों के माध्यम से व्यापक प्रचार सुनिश्चित किया जाए।
(iii.) रिफंड का दावा करते समय, आईआरसीटीसी वेबसाइट को यह संदेश प्रदर्शित करना चाहिए कि "भारतीय रेलवे, आईआरसीटीसी या उसके कर्मचारी कभी भी कोई व्यक्तिगत बैंकिंग जानकारी नहीं मांगते हैं, जिसमें डेबिट/क्रेडिट कार्ड नंबर, ओटीपी, एटीएम पिन, सीवीवी नंबर, पैन नंबर और जन्म तिथि" जैसे विवरण शामिल हैं।