स्वस्थ होने के बाद जिला पंचायत अध्यक्षा फिर हुई क्षेत्र में सक्रिय, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें राहत सामग्रियां वितरित की

 कोरोना से उबरते ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की ली सुध 

दुर्ग, भिलाई।  असल बात न्यूज़।

कोरोना की आफत जिले में जनप्रतिनिधियो को भी झेलनी पड़ी है। जिले के कई जनप्रतिनिधि इस भयावह महामारी से संक्रमित हो गए थे और कई लोगों  को क्वारंटाइन में रहना पड़ा।लंबे दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने के बाद अब ये जनप्रतिनिधि स्वस्थ होने लगे हैं।अब ये आम लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने मेे भी लग गए हैं।

  जिला पंचायत दुर्ग की अध्यक्षा श्रीमती शालिनि यादव भी कोरोना से संक्रमित हो गई थी। उनके पति रिवेंद्र यादव भी पिछले माह कोरोना पोजेटिव हो गए थे। हाल ही में कोरोना से उबरने के  बाद वे सब पुनः नैतिक जिम्मेदारी के तहत क्षेत्र की कोविड-19 के खिलाफ की लड़ाई मेअग्रणी भूमिका निभा रहे हैं और लोगों को इस बीमारी के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करने प्रोत्साहित करने में लग गए हैं। जनप्रतिनिधि ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और स्थानीय विधायक व कैबिनेट मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू द्वारा उपलब्ध करवाए गए सेनेटाइजर, मास्क ,डेटॉल साबुन किट को उन तक पहुंचाया गया  ताकि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता स्वयं सुरक्षित रहते हुए  बेहतर सेवा दे सके।

  विदित हो गत वर्ष कोरोना काल मे जिस तरह से छत्तीसगढ़ पूरे देश में उदाहरण बना था शासन- प्रशासन  प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव , लॉक डाउन के साथ कानून व्यवस्था के लिए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के कुशल नेतृत्व व बेहतर प्रबंधन के संग- संग उसके नायक रहे जमीनी स्तर के स्वास्थ्य कार्यकर्ता ,मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायती राज के पंच  सरपंच व जनप्रतिनिधि ।वर्तमान में भी कोरोना के दूसरी लहर से निपटने में अपने घर -द्वार -परिवार की चिंता किये बगैर घर- घर संक्रमितों के सर्वे करना ,चिन्हाकित कर  कोरोना जांच केंद्र लेकर जाना , गंभीर मरीजो को कोविड हॉस्पिटल भेजने सहित ,पोजेटिव मरीजो का नियमित देखभाल करना जैसे जोखिम भरा कार्य पूरे ईमानदारी व जिम्मेदारी से करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ की सबसे जरूरी सामान सेनेटाइजर व मास्क की आवश्यकता महसुस की जा रही थी जिसकी तत्काल पूर्ति  करवाया गया है और जरूरत अनुसार सभी केंद्रों के कार्यकर्ताओं को भी यह सुविधा प्रदान किया जाएगा।

  इस तरह की सामाग्री मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुष्पलता देवांगन नगपुरा, कल्याणी गौतम भेडसर ,तारा देशमुख अंजोरा ,माधुरी गुप्ता रसमड़ा ,कौशल देवांगन महमरा ,सरोजनी सोनी अंजोरा ,कुंजलता देशमुख चंगोरी ,धनेश्वरी देशमुख थनोद सहित सभी कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर करते हुए आभार जताया है।