इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पालक शिक्षक समिति दिवस पर बैठक, प्राचार्या ने दी महाविद्यालय की प्रगति के बारे में जानकारी

 

भिलाई। असल बात न्यूज़।


पालक-शिक्षक समिति' इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, वैशाली नगर द्वारा 'वर्चुअल बैठक' का आयोजन किया गया ।महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अलका मेश्राम ने इस अवसर पर महाविद्यालय की विकास यात्रा की चर्चा करते हुए महाविद्यालय के छात्रों की विगत वर्षों में शैक्षणिक, सांस्कृतिक, साहित्यिक एवं क्रीड़ा क्षेत्र की उपलब्धियों का सिलसिलेवार ब्यौरा दिया । 

 समिति की प्रभारी प्राध्यापक डॉ. आरती दीवान ने संचालन करते हुए सभी पालकों  का स्वागत किया । अपने प्रारंभिक संबोधन में समिति की संपोषक एवं महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अलका मेश्राम ने महाविद्यालय की विकास यात्रा की चर्चा करते हुए  यह भी बताया कि इस क्षेत्र के रहवासियों और छात्रों की मांग तथा आवश्यकता को देखते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने व्यक्तिगत रुचि लेकर महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाओं को प्रारंभ करवाया गया है । और उसका सकारात्मक परिणाम यह हुआ कि यह स्नातक महाविद्यालय  स्नातकोत्तर महाविद्यालय के रूप में मान्यता प्राप्त कर जिले में अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाने में सफल हुआ है ।

 आपसी चर्चा के दौरान पालकों ने गृहविज्ञान विषय में स्नातकोत्तर कक्षा, क्रीड़ा परिसर का विकास और ग्रंथालय में अंग्रेजी माध्यम की पुस्तकों की आवश्यकता बताई । प्राचार्य डॉ. मेश्राम ने जानकारी दी कि महाविद्यालय प्रशासन इस दिशा में प्रशासनिक स्तर पर पहले से निरंतर प्रयासरत है । इन प्रयासों में वाणिज्य की स्नातक कक्षा का विस्तार भी सम्मिलित है । हमें उम्मीद है कि जनभागीदारी समिति एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों की पहल एवं महाविद्यालय प्रशासन के प्रयास से आगामी वर्षों में यह महाविद्यालय अधिक सुदृढ़ और सक्षम होगा । बैठक के अंतिम सोपान में समिति की सदस्य डॉ. रबिन्दर छाबड़ा ने समस्त पालकों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित किया ।