समझाइश के बाद भी लॉकडाउन में दुकान खोलकर दे रहा था सामान, दुकान हुआ सील, नियमों की अवहेलना करने वालों पर मोबाइल टीम कर रही है सख्त कार्रवाई

 


भिलाईनगर । असल बात न्यूज़।

 जिला प्रशासन द्वारा लाॅकडाउन में आवश्यक चीजों को छोड़कर सब कुछ बंद करने के निर्देश के बाद भी कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है! दुकानदार को समझाइश के बाद भी दुकान खोलकर सामान देते हुए पाए जाने पर आज माॅडल टाउन के एक किराना दुकान के खिलाफ निगम की मोबाइल टीम के द्वारा सीलबंद करने की कार्यवाही की गई।

 कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लाॅकडाउन में फल, सब्जियों को ठेले में घूम घूम कर विक्रय करने के लिए छूट देने के बावजूद एक ही स्थान पर भीड़ लगाकर सामान बेचने वालों को वहां से हटाया जा रहा है। निगम की मोबाइल टीम दो पालियों में निगम क्षेत्र का सघन निरीक्षण करते हुए लाॅकडाउन के नियमों का पालन करा रही है। गलियों के भीतर भीड़ पाए जाने पर घर पर सुरक्षित रहने तथा आवश्यक कार्य से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाने को लेकर समझाइश दे रहे है, और जो लोग लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे है, उनसे अर्थदंड भी वसूल रहे है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लाॅकडाउन लगाया गया है जिसका सख्ती से पालन किए जाने से ही कोरोना को हराया जा सकेगा। आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर भिलाई निगम क्षेत्र के हर ईलाके पर मोबाइल टीम घूम-घूम कर नजर रख रही है, और ठेले में घूम-घूम कर फल सब्जी बेचने वालों को शासन द्वारा निर्धारित समय तक व्यवसाय करने तथा भीड़ नहीं लगाने की समझाईश दी जा रही है।

 टीम माॅडल टाउन के पास बाजार पहुंची वहां पर एक दुकानदार किराना दुकान खोलकर सीधे ग्राहकों को सामान दे रहा था जिसे पहले भी समझाइश दी जा चुकी थी, बावजूद खुला पाए जाने पर आज सीलबंदी की कार्यवाही की गई। लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन के लिए निकली मोबाइल टीम ने विभिन्न स्थानों पर लोगों से जुर्माना वसूला इसमें संदीप से 500 रूपए, सूरज से 500 रूपए, रामचन्द्र से 100 रूपए, सुनीता से 100 रूपए, निशा से 100 रूपए, सुधा से 100 रूपए, विनोद कुमार से 200 रूपए, रूपए सहित 07 लोगों से 1600 रूपए अर्थदंड वसूलने की कार्यवाही की गई।