जल जीवन मिशन के कार्यों का तेजी से हो रहा क्रियान्वयन: मंत्री गुरु रूद्रकुमार

 

रायपुर। असल बात न्यूज़।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार के निर्देशन में  छत्तीसगढ़ में पेयजल संबंधी कार्यों का तेजी से सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है।उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्यों को समय सीमा में पूर्ण कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। 

 मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने कहा कि लॉकडाउन की इस विषम परिस्थितियों में भी जल जीवन मिशन के कार्यों में गति आयी है और तेजी से इसका क्रियान्वयन किया जा रहा है। इसके लिए विभागीय अधिकारी और मैदानी अमला तत्परता से जुटे हुए हैं, जो सराहनीय है। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के नेतृत्व में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, जिसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 


इसी कड़ी में जल जीवन मिशन संचालक  एस. प्रकाश ने बताया कि छत्तीसगढ में जल जीवन मिशन का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। जल जीवन मिशन के अंतर्गत विभिन्न जिलों में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के द्वारा 9 मई तक कुल 2421 ऑनलाईन निविदा आमंत्रित की जा चूकी है। नियमानुसार निविदाओं को खोल कर कार्यादेश जारी करने की कार्यवाही की जा रही है। इसी के तहत जिला बेमेतरा में 13, जिला दुर्ग में 5, जिला कबीरधाम में कुल 11, जिला कांकेर में कुल 6, जिला रायगढ में 24, जिला राजनांदगांव में 22, अंबिकापुर में 17, रायपुर में 13, महासमुंद में 07, बिलासपुर में 06, बीजापुर में 03, बलरामपुर में 02, गरियाबंद में 02, और मुंगेली में 01 कार्यादेश जारी किये गये हैं।  अन्य शेष निविदाओं पर भी नियमानुसार कार्यादेश जारी करने की कार्यवाही सभी जिलों के जिला जल एवं स्वच्छता मिशन द्वारा की जा रही है।