भारतीय सूचना सेवा के वरिष्ठ अधिकारी पुष्पवंत शर्मा का निधन

 


 नई दिल्ली। असल बात न्यूज।

भारतीय सूचना सेवा (आईआईएस) के वरिष्ठ अधिकारी श्री पुष्पवंत शर्मा का कोविड संक्रमण से निधन हो गया। बीमारी के साथ लंबी लड़ाई के बाद उन्होंने आज सुबह नोएडा स्थित जेपी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनका पिछले दो हफ्ते से विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 और अस्थमा का इलाज चल रहा था।  

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001TDW1.jpg

58 वर्षीय उप निदेशक पुष्पवंत शर्मा वर्तमान में भारत के समाचारपत्रों के पंजीयक कार्यालय में सहायक प्रेस रजिस्टार के रूप में कार्यरत थे। भारतीय सूचना सेवा में 34 वर्षों से अधिक के अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत पीआईबी (मुजफ्फरपुर और पटना), डीएफपी (मुजफ्फरपुर), आकाशवाणी समाचार (रांची) और डीडी न्यूज (पटना और दिल्ली) सहित विभिन्न मीडिया इकाइयों को अपनी सेवाएं दीं। इसके अलावा उन्होंने आईआईएस एसोसिएशन (आईआईएसए) के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया था। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो पुत्र हैं।    

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने पुष्पवंत शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। श्री पुष्पवंत शर्मा का पेशेवर क्षमता और लोक सेवा के प्रति समर्पण के लिए हमेशा स्मरण किया जाएगा।

इस माह तीन अन्य वरिष्ठ आईआईएस अधिकारियों- नरेंद्र कौशल (एडीजी, पीआईबी), मणिकांत ठाकुर (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में मीडिया प्रमुख) और संजय कुमार (उप-निदेशक, पीआईबी) का कोविड-19 के कारण निधन हुआ है।