प्रदेश में कोरोना से पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक मौतें दुर्ग जिले में, प्रदेश में 9 हजार से अधिक नए संकल्प मिले

 रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर। असल बात न्यूज।

राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव की तीसरी लहर के आने की आशंका जाहिर की जा रही है और इस से बचाव के लिए उपाय तेज कर दिए गए हैं तो वहीं दुर्ग जिले के लिए चिंताजनक बात है कि यहां कोरोना के संक्रमण से मौतों का सिलसिला थम और कम नहीं हो  रहा है। आज पिछले 24 घंटों के दौरान दुर्ग जिले में कोरोना की चपेट में आकर 34 लोगों की मौत हो गई है। इस अवधि में प्रदेश में दुर्ग जिले में सबसे अधिक मौत हुई है। एक समय दुर्ग जिले में एक्टिव केसेस  की संख्या भी सबसे अधिक थी लेकिन अब वह संख्या सिमट कर बहुत कम हो गई है लेकिन यहां कोरोना से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है।। राजधानी रायपुर में 5 दिन पहले की तुलना में मौत की रफ्तार अब अपेक्षाकृत काफी कम हो गई है। नहीं तो पिछले 2 महीने के दौरान प्रदेश में राजधानी रायपुर में ही कोरोना के संक्रमण से सबसे अधिक मौत हो रही थी।

राज्य के covid सेंटर से मिली जानकारी अनुसार राजधानी रायपुर में अभी भी सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। लेकिन आज वहां मौत का आंकड़ा काफी कम रहा है। वहां पिछले 24 घंटों के दौरान 14 मौत होने की जानकारी सामने आई है। जबकि 655 नए संक्रमित मिले हैं। दुर्ग जिले में नए संक्रमित ओं की संख्या अपेक्षाकृत कम होती जा रही है। यहां positivity rate में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन दुर्ग जिला ऐसा जिला बना हुआ है जहां कोरोना के संक्रमण से मौतों की संख्या रह-रहकर बढ़ जाती है। आज यहां 34 लोगों की जान चले  से दहशत का माहौल बड़ा है तथा चिंताएं बढ़ गई हैं जबकि यह जिला धीरे-धीरे इस महामारी के खिलाफ जंग जीतने की ओर बढ़ रहा है। प्रदेश में रायगढ़ जिला अभी भी ऐसा जिला बना हुआ है जहां सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। रायगढ़ जिले में आज 10,604 नए संक्रमित मिले हैं।

पूरे प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से आज कुल 195 मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में कोरबा से अब तक कुल 11,2 89 लोगों की मौत हो चुकी है।