एपीएल-बीपीएल श्रेणी के हितग्राहियों का भी टीकाकरण आरम्भ

 


- 18 से 45 वर्ष के लोगो के कोरोना वैक्सिनेशन केंद्र का कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने किया निरीक्षण

- उपलब्ध वैक्सीन के आधार पर अंत्योदय, बीपीएल एवं एपीएल श्रेणी के हितग्राहियों का समान अनुपात में वैक्सिनेशन करने कहा

दुर्ग । असल बात न्यूज़।

जिले में आज से एपीएल एवं बीपीएल हितग्राहियों के वैक्सिनेशन का कार्य आरम्भ हो गया है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने जिले में 18 वर्ष से 45 वर्ष के लोगो को कोरोना से बचाव के लिए लगाए जा रहे वैक्सिनेशन केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने भिलाई नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत वैक्सिनेशन केंद्र कोसा नगर पहुँचकर यहाँ हितग्राहियों को किये जा रहे टीकाकरण की व्यवस्था देखी।

 केंद्र को उपलब्ध कराए गए वैक्सीन के आधार पर लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी ली। उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि युवाओं में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह है। युवा वर्ग टीकाकरण केंद्र पहुँचकर टीका लगवा रहे हैं।

कलेक्टर ने टीकाकरण केंद्र प्रभारी से कहा कि जो भी हितग्राही केंद्र में टीका लगाने आये, उसे टिका लगाने के साथ ही उसका मनोबल भी बढ़ाये। इससे वे टीके से होने वाले फ़ायदों को लेकर आश्वस्त हों। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए उपलब्ध कराए गए वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर अंत्योदय परिवार के हितग्राही  एपीएल व बीपीएल परिवार के हितग्राहियों को समान अनुपात में टीकाकरण किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि आने वाले समय मे हितग्राहियों की सँख्या के आधार पर टीकाकरण केंद्र की सँख्या बढ़ाई जाएगी। जिससे हितग्राही  आसानी से इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। इस अवसर पर भिलाई निगम आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी भी उपस्थित थे।

*युवाओं ने जताई खुशी*- टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने आई आकांक्षा सिंह ने बताया कि वे इंजीनियरिंग में आठवें सेमेस्टर की विद्यार्थी हैं। कोविड का पहला टीका लग जाने से वे काफी संतुष्ट है। इस बारे में बार-बार सुनने मिलता था कि कोविड का टीका इसके प्रति प्रतिरोध बढ़ाने के लिए काफी उपयोगी होता है। आज यहां आकर टीका लगवा लिया। काफी अच्छा लग रहा है।  वही केंद्र में आए 30 वर्षीय युवक चंदन शर्मा ने बताया कि कोविड से लड़ने का स्थाई उपाय टीका लगाना ही है। टीका जितने जल्दी लगा लेंगे, उतना ही लाभ हमें मिल सकेगा आज टीके का पहला डोज लगवा लिया, मुझे पता ही नहीं चला, कब टीका मुझे स्टाफ नर्स ने लगा दिया। सभी को टीका जरूर लगाना चाहिए। केंद्र में आईं 35 वर्षीय सुमन यादव ने बताया कि इस बार कोविड से युवाओं की भी जान गई है। अपनी सुरक्षा के लिए टीके लगवाना जरूरी है।