भारतीय सेना कोविड से पीड़ित पूर्व सैनिकों की कुशलता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध

 


नई दिल्ली छत्तीसगढ़। असल बात न्यूज।

भारतीय सेना पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के बीच कोविड-19 मामलों में हुई वृद्धि के कारण अपनी चिकित्सा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए अनेक कदम उठा रही है । इस कठिन वक़्त में भारतीय सेना हमारे पूर्व सैनिकों को कोविड देखभाल और उपचार देने के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें आश्वस्त करना चाहती है कि वे किसी भी प्रकार की सहायता के लिए सेना की निकटतम सुविधा से संपर्क कर सकते हैं ।

भारतीय सेना का पूर्व सैनिक निदेशालय ईसीएचएस एवं एरिया व सब एरिया मुख्यालय के साथ मिलकर पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों से लगातार समन्वय बनाकर साथ दे रहा है । कोविड से प्रभावित पूर्व सैनिकों को विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सा सलाह और प्रवेश प्राप्त करने के लिए ज़रूरी सलाह और सहायता प्रदान की जा रही है । दिल्ली स्थित बेस अस्पताल और सभी सैन्य स्टेशनों पर सैन्य अस्पताल ज़्यादा से ज़्यादा पूर्व सैनिकों को समायोजित करने के लिए अथक परिश्रम कर रहे हैं और बिस्तरों की उपलब्धता बढ़ाने के लिए अपनी क्षमताओं को लगातार बढ़ा रहे हैं ।

एक तरफ जहां कोविड प्रभावित पूर्व सैनिकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैंइस बात का गंभीरता से अनुरोध किया जाता है कि सभी सुरक्षा सावधानियों और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए महामारी का दृढ़ता से मुकाबला करते हुए घर पर रहा जाए । विभिन्न सैन्य स्टेशनों के कर्नल पूर्व सैनिकों को कोविड स्थिति पर ईएसएम सेल के साथ संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं और चौबीसों घंटे प्रत्येक स्टेशन पर आपातकालीन नंबरों को सक्रिय किया गया है ।