पीएचई मंत्री ने किया कोविड सेंटर अहिवारा का निरीक्षण

 

दुर्ग । असल बात न्यूज।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी व ग्रामोद्योग  मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने विधानसभा अहिवारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नवनिर्मित 20 बिस्तरो वाले ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वहाॅ सेंटर के विभिन्न कक्षों तथा व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और care centre की व्यवस्था को चाक-चौबंद और ठोस बनाने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए

उल्लेखनीय है कि अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में भी कोरोना के संक्रमण का व्यापक रूप से फैलाव हो गया है।कोरोना के संक्रमण की चपेट में आकर इस विधानसभा क्षेत्र में भी कई नागरिकों की जान चली गई है। इसके चलते लोगों को समुचित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने तथा जान को जोखिम से बचाने स्वास्थ्य केंद्रों में व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

 मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से विशेष चर्चा कर अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेन्डर की नियमित आपूर्ति के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर रखने एवं कोविड सेंटर में मरीजों के उपयोग में लाये जाने वाले समस्त मेडिकल उपकरणों की साफ सफाई, शुद्ध सात्विक भोजन की उपलब्धता व सेंटर में 24 घंटे मेडिकल टीम की उपलब्धता बनाये रखने के लिये निर्देशित किया ।

इस दौरान मंत्री श्री गुरु रुद्रकुमार ने डयूटी में तैनात समस्त मेडिकल स्टाफ से सौजन्य मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान मितानिन बहनों द्वारा पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर, पी.पी.ई किट, हैंड ग्लब्स व मास्क की आपूर्ति हेतु आवेदन दिया गया, जिसका श्री गुरु रुद्रकुमार ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को इसके त्वरित निदान हेतु आदेशित किया । इस अवसर पर नगर पालिका परिषद अहिवारा के नगर अध्यक्ष  नटवर ताम्रकर, एसडीएम  बृजेश क्षत्रिय, प्रभारी अधिकारी डॉ. सुषमा ठाकुर एवं गणमान्य नागरिक व जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे।

यह माना जा रहा है कि मंत्री गुरु रूद्र कुमार के यहां covid सेंटर का निरीक्षण करने, medical staff से मुलाकात, स्वास्थ्य उपकरणों तथा संसाधनों के बारे में जानकारी लेने से क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति में अपेक्षाकृत सुधार आएगा तथा आम लोगों और मेडिकल स्टाफ के लोगों का मनोबल बढ़ेगा और उत्साह वर्धन होगा।