अब तक 55 हजार 937 ने पहली और 34 हजार 905 कर्मियों ने लगवायी वैक्सीन की दूसरी डोज

 छत्तीसगढ़ पुलिस वैक्सीनेशन कराने में भी फ्रंटलाइन पर

90 फीसदी से अधिक पुलिसकर्मियों ने कराया वैक्सीनेशन

रायपुर । असल बात न्यूज।

 छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीनेशन कराने में पूर्ण जिम्मेदारी निभायी है। वैक्सीनेशन हेतु रजिस्टर्ड 62 हजार 129 पुलिसकर्मियों में से अब तक 55 हजार 937 ने प्रथम डोज एवम 34 हजार 905 कर्मियों ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली है। प्रथम डोज के लिए मात्र 6 हजार 137 और दूसरी डोज हेतु 24 हजार 915 कर्मी शेष रह गए हैं, जो निर्धारित समयावधि पूरी होते ही वैक्सीनेशन कराएंगे।

वैक्सीनेशन के पश्चात बहुत की कम संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए हैं। वैक्सीन लगवाने के बाद 1306 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं जिनमें से 247 कर्मी पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुके हैं वहीं अस्पताल में 116 और होम आइसोलेशन में 928 पुलिसकर्मी उपचाररत हैं। 

छत्तीसगढ़ पुलिस फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में कोविड-19 से नागरिकों के बचाव हेतु सतत अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है। गत वर्ष कोविड-19 संक्रमण के दौरान बिना वैक्सीनेशन के भी छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों ने कर्तव्यपरायणता के साथ ड्यूटी की थी जिसमें कई जवान संक्रमित  हुए और कुछ को जान भी गंवानी पड़ी। लेकिन वैक्सीन आने के बाद पुलिसकर्मियों ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीनेशन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और स्वयं के स्वास्थ्य के साथ ही दूसरों को भी संक्रमण से सुरक्षित किया। छत्तीसगढ़ पुलिस सभी नागरिकों से अपील करती है कि कोविड संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।