Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भिलाई के फरीद नगर, नेहरू नगर, मॉडल टाउन के विभिन्न हिस्से containment Zone बनाए गए

  दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज। कोरोना के नए मामले मिलने के बाद भिलाई नगर निगम क्षेत्र में प्रभावित क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों को हिस्से कंटे...

Also Read

 दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज।

कोरोना के नए मामले मिलने के बाद भिलाई नगर निगम क्षेत्र में प्रभावित क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों को हिस्से कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है । इनमें नेहरू नगर, मॉडल टाउन, फरीद नगर के कुछ हिस्से शामिल है। Containment Zone से किसी का भी बाहर आना तथा वहां जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि भिलाई नगर निगम क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां के वार्ड क्रमांक 2 मॉडल टाउन, नेहरू नगर पूर्व, LIg 14/07, एवं नेहरू नगर पूर्व वार्ड क्रमांक 3 में कोरोना के नए केस पाए जाने के बाद कलेक्टर एवं जिला दडाधिकारी दुर्ग के द्वारा इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

आवाजाही रहेगी प्रतिबंधित

विस्तृत जानकारी के अनुसार भिलाई क्षेत्र के मॉडल टाउन वार्ड क्रमांक 2 के उत्तर में रिक्त, पूर्व में मुख्य मार्ग, दक्षिण में शिबू का मकान एवं पश्चिम में सरदार गुरप्रीत का मकान की सीमा तक, फरीद नगर वार्ड क्रमांक 7 के उत्तर में मुख्य मार्ग, पूर्व में निजामी चौक और दक्षिण में इमामबाड़ा एवं पश्चिम में चुन्ना का घर की सीमा तक, नेहरू नगर पूर्व एल.आई.जी. 14/7 उत्तर में  रोड, पूर्व में प्लॉट नंबर 14/8, दक्षिण में प्लॉट नंबर 14/2, पश्चिम में प्लॉट नंबर 14/6 तथा नेहरू नगर पूर्व के उत्तर में गार्डन, पूर्व में ब्लॉक 6,3, दक्षिण में पार्क ब्लॉक 9, पश्चिम में ब्लॉक 1 की सीमा तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है! इस दौरान यदि कोई भी व्यक्ति बाहर निकलता है या इसकी सीमा पार करने की कोशिश करता है तो सीधे एफ.आई.आर. दर्ज करने सहित अन्य वैधानिक कार्रवाई की जाएगी! इन क्षेत्रों में निगम द्वारा लगातार सैनिटाइज कराया जा रहा है! आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है! प्रवेश एवं निकास द्वारों में बैरीकेटिंग की गई है! कंटेनमेंट जोन में सभी दुकानें बंद रहेगी! वाणिज्य प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे! आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होम डिलीवरी के माध्यम से की जाएगी! सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा! मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्ही कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा! कंटेनमेंट जोन में लगातार पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है! होम आइसोलेशन वाले घरों में स्टीकर चस्पा एवं दवाई वितरण का कार्य किया जा रहा है! कंटेनमेंट जोन की गतिविधियों पर प्रभारी अधिकारियों द्वारा नजर रखी जा रही है!