Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सांसद विजय बघेल ने जन्मदिन पर सर्वप्रथम गौ माता को भोग खिलाया,, कुल देवता के साथ मंदिरों में विधिवत पूजा अर्चना की,, माताओं बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया और विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के कार्यक्रमों में शामिल हुए,

  भिलाई।असल बात न्यूज। सांसद विजय बघेल के लिए जन्मदिन के अवसर पर आज का दिन काफी खास था।कार्यकर्ताओं ने उनका जन्मदिन मनाने के लिए काफी पहले स...

Also Read

 भिलाई।असल बात न्यूज।


सांसद विजय बघेल के लिए जन्मदिन के अवसर पर आज का दिन काफी खास था।कार्यकर्ताओं ने उनका जन्मदिन मनाने के लिए काफी पहले से जोर शोर से तैयारी कर रखी थी।लेकिन उन्होंने अपने दिनचर्या की शुरुआत सादगी पूर्ण तरीके से की।  उन्होंने सर्वप्रथम गौशाला में गौ माता को भोग खिलाकर  आशीर्वाद लिया और अपनी धर्मपत्नी श्रीमती रजनी बघेल जी तथा सपरिवार सहित अपने कुल-मान के देवी-देवताओं की पूजन अर्चना  की।  । इसके बाद वे विभिन्न  मंदिरों में गए। वहां उन्होंने विधिवत पूजा पाठ के साथ  माताओं-  बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया  तथा विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के द्वारा निशक्त जनों की मदद के लिए आयोजित कार्यक्रमो  में शामिल हुए।

धार्मिक परंपराओं, आस्था तथा संस्कृति से गहरा जुड़ाव रखने वाले सांसद विजय बघेल की  दिनचर्या और  प्रत्येक कार्यक्रमों की शुरुआत हमेशा विधिवत पूजा अर्चना के साथ होती है। जन्मदिन के खास अवसर पर भी उनके दिनचर्या की शुरुआत ऐसे ही हुई।  

घर में विधिवत पूजा-अर्चना तथा गौमाता को भोग खिलाने के पश्चात उन्होंने क्षेत्र में विभिन्न मंदिरों में जाकर मत्था टेका।वे बालाजी मंदिर, साईं बाबा मंदिर, हनुमान मंदिर सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों पर गए और  पूजा अर्चना के साथ देवी देवताओं के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया तथा प्रदेश की तरक्की और खुशहाली की कामना की। इस दौरान उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रजनी बघेल भी उनके साथ थी।

उनके घरेलू आचार्य पण्डित विनोद चौबे जी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा संपन्न कराया।इस अवसर पर मंदिरों में पूजा अर्चना कर उन्होंने देवी देवताओं से राष्ट्र के उत्कर्ष, उत्थान एवं आरोग्यता  की कामना और प्रार्थना की।  प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी सांसद विजय बघेल अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रत्येक वर्ष सेक्टर-२ स्थित "आस्था" वृद्धाश्रम जाते हैं और वहां वृद्धजनों को साल के साथ फल एवं मिष्ठान वितरित करते हैं। आज भी वे इस विधवा आश्रम में पहुंचे और वृद्ध जनों से उनका हालचाल, कुशल क्षेम पूछा तथा सभी को साल के साथ फल मिठाइयां इत्यादि वितरित की। वहां उपस्थित वरिष्ठ जनों ने उन्हें  जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।वे  भिलाई सेक्टर-७ स्थित नि:शक्त जनों के सेवा आश्रम 'स्नेह संपदा' भी गए और वहां नि:शक्त जनों को भी फल वितरित किया। एक नि:शक्त बालनारायण को  सांसद जी ने इस दौरान अपने हाथों से केला खिलाया तब वे  अत्यंत भावुक  नजर आए।


 सांसद श्री बघेल जब श्री गणेश मंदिर सेक्टर-५ में प्रवेश द्वार पर लगभग एक ८० वर्ष की आयु वाली एक बुजुर्ग महिला भीड़ से किनारे  माला-फुल दूकान पर खड़ी सांसद जी को आशीर्वाद देने हाथ बढ़ाया तो , सांसद जी स्वयं उनकी ओर चलते हुए  उनका चरण स्पर्श कर आशिर्वाद लिया। इस दृश्य को देखकर वहां उपस्थित आम लोगों की आंखें भर आईं।

पूर्व मंत्री दयालदास बघेल, पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना सहित दूर-दूर के इलाकों से हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने यहां पहुंच कर सांसद विजय बघेल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।








.......................................

...........................


असल बात न्यूज़। तुरंत खबरें आप तक। निष्पक्ष और खोजी खबरें। विश्लेषण के साथ खबरों की तह तक पहुंचने की कोशिश।

,................................
.....................







............................
............


.............................

.....................................




................

,...............

......................................


....................

........................