793 में से 363 संक्रमित 40 वर्ष से कम आयु के

 दुर्ग। असल बात न्यूज़।

कोरोना के संक्रमण का फैलाव इस बार काफी खतरनाक रूप में दिख रहा है। आज जो रिपोर्ट आई है उसमें बड़ी संख्या में छोटे बच्चे, किशोर और युवा भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। अभी तक यह आम धारणा रही है कि Corona बुजुर्गों के लिए ही अधिक खतरनाक है। लेकिन अभी जिस तरह से नए संक्रमित मिल रहे हैं कोरोना सभी वर्ग के लोगों को अपनी चपेट में लेने लगा है और ले रहा है। किसी भी उम्र के लोग इसकी चपेट में आने से नहीं बच सके हैं। माना जा रहा है कि कोरोना का यह ट्रेड काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

आंकड़ों को देखें तो दिख जाएगा कि अभी 3 साल 5 साल 7 साल के बच्चे की कोरोना की चपेट में आ रहे है। पुराना के संक्रमण का शिकार हो रहे हैं और संक्रमित हो गए हैं। यह देखने में आ रहा है कि जिस परिवार का कोई सदस्य संक्रमित हो रहा है उस परिवार के बच्चे भी संक्रमित होने लगे हैं। ऐसे में लोगों को अपनी सुरक्षा की और बहुत गंभीरता पूर्वक ध्यान देना होगा तथा कोरोना के संबंध मे जारी की गई प्रत्येक guideline का जिम्मेदारी के साथ अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

दुर्ग जिले में कोरोना प्रत्येक वर्ग के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। एक ही परिवार के कई- कई लोग संक्रमित हो जा रहे हैं और एक ही परिवार के कई- कई लोगों की मौत भी हो रही है। आजाद मार्केट रिसाली भिलाई में एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित हो गए हैं। रिसाली, Ashish Nagar, pragathi Nagar, इस्पात नगर, आशीष नगर, मरोदा सेक्टर, मैत्री विहार रिशाली, रूआबांधाऔर ताल पुरी क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोग corona से संक्रमित हो गए हैं। कृष्णा चौक टंकी मरोदा क्षेत्र में एक 7 वर्षीय बालक के संक्रमित हो जाने खबर आ रही है। रिसाली में ही 7 से 8 साल के दो बच्चे संक्रमित हो गए हैं। । तितुर डिह दुर्ग में भी एक ही परिवार के 18 और 12 साल के बच्चे संक्रमित हुए हैं।





.....................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक 

और सबसे तेज खबर आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

....................................



.