अच्छी खबर, ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं मिल रहे हैं संक्रमित, लेकिन केलाबाड़ी हुडको में बढ़ते जा रहे हैं संक्रमित

 दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।

यह खबर सुकून देने वाली  है कि दुर्ग जिले के ग्रामीण इलाकों में में अभी कोरोना के संक्रमित  नहीं मिल रहे हैं। ग्रामीण इलाका corona के संक्रमण की पहुंच से दूर है। अब चुनौती इस यथास्थिति को बनाए रखने की है। दूसरी तरफ यहां के शहरी इलाकों में संक्रमितो की संख्या में लगातार चिंताजनक तरीके से वृद्धि होती जा रही है। 1 दिन में 24 घंटे के भीतर ढाई सौ के आसपास संक्रमित मिलने लगे हैं जिससे कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित करने रोकथाम के उपाय को और सख्त करने की जरूरत महसूस होने लगी है।

दुर्ग जिले के शहरी इलाकों में कुछ क्षेत्र ऐसे बन गए हैं जहां प्रतिदिन कोरोना के नए संक्रमित मिल रहे हैं। शहर का केलाबाड़ी और हुडको क्षेत्र ऐसा ही बन गया है। केलाबाड़ी में पिछले 24 घंटों में 10 नए संक्रमित मिले हैं। यह भी चिंताजनक बात है कि भिलाई की टाउनशिप के सेक्टरों और कॉलोनियों में भी नए संक्रमित रोज मिल रहे हैं। नई विकसित कॉलोनियों की बात की जाए तो ऋषभ कॉलोनी दुर्ग शहर और चौहान टाउन भिलाई में नए संक्रमित लगातार मिल रहे हैं। भिलाई टाउनशिप में सेक्टर 1 सेक्टर 2 सेक्टर 7 सेक्टर 8 सेक्टर 9 सेक्टर 10 ,हुडको में नए संक्रमित बड़ी संख्या में मिल रहे हैं।

दुर्ग शहर में केलाबाड़ी, पदमनाभपुर, बोरसी, ऋषभ सिटी, बैजनाथ पारा कादंबरी नगर, दीपक नगर, कातुल बोर्ड, शंकर नगर इत्यादि क्षेत्रों  में संक्रमित मिले हैं। माना जा रहा है कि भीड़ को रोकने कदम नहीं उठाए गए तो कोरोना के फैलाव को रोक पाने में दिक्कत बनी रहेगी।