Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कोरोना कहर,, दुर्ग जिले में कोरोना के पॉजिटिविटी प्रतिशत में बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में मिले 1190 नए संक्रमित, 5 की मौत

  दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़। 0  current report हावड़ा मुंबई मार्ग पर बसें दुर्ग भिलाई शहर में दिन भर सायरन बजाती एंबुलेंस दौड़ रही है। जो...

Also Read

 दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।

0  current report

हावड़ा मुंबई मार्ग पर बसें दुर्ग भिलाई शहर में दिन भर सायरन बजाती एंबुलेंस दौड़ रही है। जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उसे देखकर लग रहा है कि यहां हर 2 मिनट में एक व्यक्ति संक्रमित हो जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां 1190 नए संक्रमित मिले हैं। नए संक्रमित मिलने के बाद दुर्ग शहर और भिलाई में कई नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। दूर शहर में शंकर नगर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। Containment Zone में कई सारे प्रतिबंध लगाए गए हैं तथा वहां लोगों का आना-जाना तथा वहां से किसी का बाहर आना प्रतिबंधित कर दिया गया है। कोरोना की संक्रमितो की संख्या बढ़ते जाने  के बाद भिलाई में कई बाजारों को बंद करा दिया गया है।

जिले में आज 4400 सैंपल लिए गए हैं जिसमें 1190 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह से यहां आज कोरोना पॉजिटि विटी दर कल की तुलना में बढ़कर 28% से अधिक हो गई है। दुर्ग शहर में शंकर नगर वार्ड नंबर 9 और वार्ड नंबर 11 गली नंबर 3, कायस्थ बाड़ी, और नमक गली नए Corona positive मिलने की वजह से कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इन क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ा है। कोरोना के मामले लगातार सामने आने से लोगों में चिंताएं भी बढ़ रही हैं।

इधर जिला प्रशासन के द्वारा कहा गया है कि कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। अधिक टेस्टिंग होने की वजह से भी संक्रमितो की संख्या बढ़ रही है। जिले में वैक्सीनेशन की गति भी तेज की जा रही है।

इधर आज संपूर्ण छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए संक्रमितो की संख्या बहुत अधिक बढ़ने की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार राज्य में आज 4563 नए संक्रमित मिले हैं और वही कोरोना की चपेट में आकर 28 लोगों की जान चली गई है। एक दिन पहले जहां यहां 35 सौ के आसपास नए संक्रमित मिले थे आज पिछले 24 घंटों के दौरान यह संख्या तेजी से बढ़कर 4500 से भी अधिक हो गई है। पूरे प्रदेश में आज 38 हजार 420 टेस्ट किए गए हैं। इसकी तुलना में कोरोना के नए संक्रमितो  की संख्या काफी अधिक है। इस तरह से टेस्टिंग में आज काफी अधिक नए संक्रमित मिले हैं।ये आंकड़े बयान कर रहे हैं कि छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना का संक्रमण किस तेजी से फैलता जा रहा है।

राज्य में नए संक्रमित मिलने के मामले में रायपुर जिला अब काफी आगे हो गया है।इसकी बहुत पहले से आशंका  थी कि राजधानी रायपुर में बड़ी संख्या में नए संक्रमित  मिल सकते हैं। पहले नए संक्रमित मिलने के मामले में दुर्ग जिला नंबर वन पर बना हुआ था। अब राजधानी रायपुर से काफी आगे निकल गई है। आज राजधानी रायपुर में पिछले 24 घंटों के दौरान 1291 नए संक्रमित मिलने की जानकारी सामने आई हैं। जबकि दुर्ग जिले में 1199 नए संक्रमित मिले हैं। राजधानी रायपुर में कोरोना की चपेट में आकर लोगों की जान जाने की संख्या भी काफी बढ़ती जा रही है।  कोरोना की चपेट में आकर कल यहां14 लोगों की जान यहां चली गई थी। जबकि आज यहां 9 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना से मौत के मामले में राज्य के महासमुंद जिले की हालत भी बहुत गंभीर संवेदनशील होती जा रही है। कल यहां कोरोना से 4 लोगो की मौत हो गई थी जबकि आज भी तीन लोगों की मौत होने की खबर आ रही है।

छत्तीसगढ़ राज्य में राजधानी रायपुर, दुर्ग जिले के साथ राजनांदगांव, बालोद बेमेतरा, धमतरी, महासमुंद बिलासपुर इत्यादि जिलों में भी कोरोना के संक्रमण का फैलाव  काफी तेज गति से हो रहा है। राजनांदगांव जिले  में आज 400  नए संक्रमित मिले हैं। वही बिलासपुर जिले में 24 घंटे के भीतर मिलने वाले नए संक्रमितो की संख्या 224 के आसपास बताई जा रही है। 

दुर्ग जिले से एक गंभीर खबर यह भी है कि यहां कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या कम नहीं हो रही है। इस जिले में अभी कोरोना के एक्टिव केसेस 9457 के आसपास हैं।यहां एक्टिव केसेस की संख्या कल से काफी अधिक बढ़ गई है।

..................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक 

और सबसे तेज खबर आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................