छत्तीसगढ़ में कोरोना के संक्रमितो की संख्या 2100 के पार, पिछले 24 घंटों के भीतर 2106 नए संक्रमित मिले, 28 की मौत

 रायपुर दुर्ग। असल बात न्यूज़।

आंकड़ों को देखने से अत्यंत भयावह और चिंताजनक स्थिति नजर आ रही है। 24 घंटे में 2,000 से अधिक नए संक्रमित मिलने लगे  हैं। और इसी 24 घंटों में कोरोना के संक्रमण से 28 लोगों की मौत हो गई है। पूरे प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के संक्रमितो की संख्या  लगातार बढ़ती जा रही है। आदिवासी बहुल इलाकों में भी संक्रमितों  की संख्या बढ़ने लगी है।

छत्तीसगढ़ में अभी जिंदगी के साथ आजीविका भी पर जोर देते हुए गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के लिए यह माइनस पॉइंट माना जा रहा है कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमण का फैलाव बहुत तेज गति से हो रहा है। आशंका जताई जा रही है कि वहां के संपर्कों के चलते छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का कहर बढ़ने लगा है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग रायपुर इत्यादि जिलों का महाराष्ट्र बहुत अधिक व्यापारिक लेन-देन है।

छत्तीसगढ़ में आज पिछले 24 घंटों के दौरान 2106 नए संक्रमित मिले हैं। इतनी बड़ी संख्या को देखकर लोगों की चिंताएं बढ़ जाना स्वाभाविक है। वहीं इसी अवधि में कोरोना के संक्रमण की चपेट में आकर 28 लोगों की जान भी चली गई है।

कोरोना के संक्रमण के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों की नजर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के वह लगी हुई है जो कि सीधे महाराष्ट्र की सीमा से सटा हुआ है। शुरू से यह आशंका जताई जा रही है कि राजनंदगांव जिले में कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ सकता है। इस मामले में अभी तक तो वहां के हालात अच्छे ही थे लेकिन पिछले दिनों से संक्रमण का फैलाव तेजी से शुरू हो गया है। आज वहां 126 नए संक्रमित मिले हैं 24 घंटों के भीतर। यही हाल बिलासपुर जिले का है। राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ इत्यादि जिले मुंबई हावड़ा मार्ग से सीधे जुड़े हुए हैं। बिलासपुर जिले में भी 2 दिनों से 100 से अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं।

ताजा स्थिति को देखें और आंकड़ों पर गौर करे तो कोरोना के संक्रमण के फैलाव मामले में यहां औद्योगिक शहर दुर्ग जिले की स्थिति काफी खराब होती जा रही है। इस जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या आगे बढ़कर 4085 हो गई है। इस जिले में 11 मार्च के बाद से कोरोना के संक्रमितो  की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। आज यहां 9 लोगों की मौत हो गई है। दुर्ग जिले में कोरोना के चपेट में आकर अब तक कुल 6 93 मौत हो गई है। इस महीने में इसी जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ा है।

.....................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक 

और सबसे तेज खबर आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

....................................