दुर्ग जिले में धारा 144, आपदा प्रबंधन अधिनियम, और epidemic act लागू

 दुर्ग। असल बात न्यूज़। 

जिले के कलेक्टर के आदेश अनुसार दुर्ग जिले में धारा 144, आपदा प्रबंधन अधिनियम और एपिडेमिक एक्ट लागू हो गई है। जिले में आंशिक प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त आदेश जारी करने का निर्णय लिया गया है। नए आदेश के बाद अब किसी भी सार्वजनिक  स्थान पर  पांच लोगों का एक साथ एकत्रित होना प्रतिबंधित कर दिया गया है। वही क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव के अधिक केस पाए जाएंगे उन्हें तत्काल कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगा।

जिले के कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे के द्वारा जारी आदेश के अनुसार किसी की सार्वजनिक स्थल पर दूरी बनाए रखना तथा मास्क  पहनना अनिवार्य किया गया है। मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाया जाएगा तथा जुर्माना नहीं देने पर  पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जिले में कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कोरोना वायरस के जांच, निरीक्षण, निगरानी दल के द्वारा भौतिक निरीक्षण और इलाज से संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को सहयोग करने अथवा वांछित जानकारी देने अथवा निर्धारण ईगल के निर्देशों का पालन नहीं करने, संक्रमण से संबंधित जानकारी देने अथवा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने से इनकार करता है अथवा इस आदेश का उल्लंघन करता है तो ऐसा व्यक्ति भारतीय दंड संहिता की धारा 270, epidemic diseases act 1897, और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005  के अधीन दंड का भागीदार होगा।

यह आदेश फिलहाल नगरीय निकाय क्षेत्रों के लिए लागू होगा।

इस आदेश से सभी तरह के धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रम, त्योहार, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, खेलकुद, मेला, समारोह अथवा अन्य किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन प्रतिबंधित कर दिया गया है।

जिले में सभी पर्यटन क्षेत्रों में आम जनता का  प्रवेश आगामी आदेश तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

धार्मिक स्थल केवल व्यक्तिगत पूजा के लिए खुले रहेंगे। सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन प्रतिबंधित किया गया है। 


नया रायपुर में एक शासकीय कार्यालय में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए सैनिटाइजेशन करने का दृश्य।






.....................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक 

और सबसे तेज खबर आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

....................................