Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सघन अभियान चलाएं- मुख्य सचिव,आर टी पी सी आर की संख्या बढ़ाई जाए

  रायपुर । असल बात न्यूज।  मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने वीडियो कांन्फ्रेन्स  के माध्यम से सभी कलेक्टरों को अपने- अपने जिलों में कोरोना संक्...

Also Read

 

रायपुर । असल बात न्यूज।

 मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने वीडियो कांन्फ्रेन्स  के माध्यम से सभी कलेक्टरों को अपने- अपने जिलों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए। वीडियो कान्फ्रेन्स में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्रीमती रेणु जी पिल्ले उपस्थित थी।  

     मुख्य सचिव ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए इसके रोकथाम के प्रयास करना अत्यंत आवश्यक है। सभी को कोरोना अनुकूल व्यवहार जैसे मास्क सही तरीके से लगाना, दो गज की दूरी रखना और समय≤ पर साबुन पानी से 20 सेंकड तक हाथ धोना शामिल है।सार्वजनिक स्थलों पर ऐसा नही करने पर पूर्व निर्धारित दंड देने पर भी अमल किया जाए। उन्होने कोरोना जांच के लिए आर टी पी सी आर और ट्रूनाॅट टेस्ट बढ़ाने पर जोर दिया । उन्होने कहा कि  प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए अधिकतम 30 व्यक्तियों तक की कान्टेक्ट ट्रेसिंग की जाए और लक्षण दिखने पर उनका टेस्ट अवश्य कराया जाए और शेष लोगों की निगरानी की जाए।

     श्री जैन ने कलेक्टरों से प्रभावी निगरानी का तंत्र विकसित करने और उस पर कड़ाई से अमल करने के निर्देश दिए। उन्होने कोविड अनुकूल व्यवहार संबंधी व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।