Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों में चढ़ने लगा क्रिकेट का बुखार,रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरिज टूर्नामेंट के लिए क्रिकेटरों का छत्तीसगढ़ पहुंचने का क्रम शुरू

  क्रिकेट प्रेमियों को छत्तीसगढ़ राज्य  में बहुत साल बाद फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ियों को मैच खेलते देखने का अवसर मिलेगा। यहा...

Also Read

 क्रिकेट प्रेमियों को छत्तीसगढ़ राज्य में बहुत साल बाद फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ियों को मैच खेलते देखने का अवसर मिलेगा। यहां के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मैं आगामी 5 मार्च से रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरिज क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है।  राज्य में अभी बहुत तेज गर्मी पड़ी शुरू नहीं हुई है और रात में ठंड बढ़ रही है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को क्रिकेट देखने में और मजा आएगा। कोविड-19 के संक्रमण के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन हो रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय स्तर के विदेशी खिलाड़ी इस मैच में हिस्सा लेने यहां पहुंचने लगे हैं। जो खिलाड़ी पहुंच गए हैं उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के बीच अभी  क्वॉरेंटाइन में रखा जा रहा है।शुक्रवार देर शाम को इंग्लैंड के खिलाड़ी यहां पहुंच गए हैं और वे सभी अभी  क्वारंटाईन में रहेंगे ।

रायपुर। असल बात न्यूज।

  छत्तीसगढ़ के नया रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 5 मार्च से शुरू होने जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए अब विदेशी टीम के खिलाडिय़ों का छत्तीसगढ़ पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है। इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका श्रीलंका और बांग्लादेश  की टीमें शामिल होंगी। इस टूर्नामेंट का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। 

रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरिज टूर्नामेंट के लिए वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में तैयारियों जोरशोर से चल रही है। इस टूर्नामेंट का शुरू होने में अब सिर्फ 6 दिन शेष है। इसलिए टूर्नामेंट में शामिल होने वाली टीमों के खिलाडिय़ों का छत्तीसगढ़ आने का क्रम शुक्रवार से शुरू हो गया है। शुक्रवार देर शाम को इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी रायपुर पहुंचे। पीपीई किट पहनकर आठ खिलाड़ी एयरपोर्ट से सीधे होटल के लिए रवाना हुए। रायपुर पहुंचने वाले खिलाडिय़ों में मोंटी पनेसर, अली कबीर, जेम्स रिचर्ड, मस्टर्ड फिलिप, क्रिस्टोफर पॉल, रयान साइटबॉटम शामिल है। इंग्लैंड के इन लिजेंड्स को केविन पिटरसन लीड करने वाले हैं। शुक्रवार को पिटरसन भी आने वाले थे लेकिन फिलहाल वो नहीं पहुंचे हैं। खिलाडिय़ों की सुरक्षा के एयरपोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है। सभी खिलाडिय़ों को नवा रायपुर के मेफेयर लेक होटल रिजॉर्ट ले जाया गया, जहां पर अब खिलाड़ी क्वारंटाइन रहेंगे। कोविड के खतरे को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट से होटल तक खिलाडिय़ों को पीपीई किट में ले जाया गया। कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने होटल मेफेयर को बायो-बबल जोन घोषित कर दिया है। 

ज्ञात हो कि जितनी टीमें इस टूर्नामेंट में शामिल होंगी उनमें शामिल दिग्गज खिलाडिय़ों को इसी होटल और रिसॉर्ट में ठहराया जायेगा। जिला प्रशासन ने रिसॉर्ट और होटल के पूरे एरिया को 22 फरवरी से 22 मार्च तक बायो-बबल जोन बना दिया है। इस बीच कोई भी बाहरी व्यक्ति रिसॉर्ट में दाखिल नहीं हो सकेगा। इस टूर्नामेंट में इंडिया लिजेंड्स की टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, यूसुफ पठान और नमन ओझा को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद नमन ओझा पहली बार इस टूर्नामेंट में शामिल हो रहे हैं। टीम इंडिया सोमवार-मंगलवार तक रायपुर पहुंच जाएगी। बांग्लादेश की टीम भी 27 फरवरी को शाम 4 बजे कोलकाता से रायपुर पहुंचेगी।

टूर्नामेंट आयोजन में भारत सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इसके तहत राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाडिय़ों को एयरपोर्ट में स्क्रीनिंग टेस्ट किया जाएगा। खिलाडिय़ों को लाने के लिए बसों और उनके ठहरने के लिए उत्तम प्रबंध किए जा रहे हैं।

क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान संचार व्यवस्था के लिए अस्थाई मोबाइल टावर भी लगाया जाएगा। टूर्नामेंट में टिकटों की कीमत अलग-अलग श्रेणियों में 500 से 10 हजार रूपए रखी गई है। इनमें सामान्य टिकट 500, 700, 1100 एवं 1500 रूपए तथा गोल्डन 6000, प्लेटिनम एवं सिलवर 8000 और बॉक्स 10 हजार रूपए निर्धारित की गई है।