Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

फिर चरोदा के संक्रमित की मौत

  दुर्ग भिलाई। असल बात न्यूज़। दुर्ग जिले में चरोदा क्षेत्र के निवासी कोविड-19 के संक्रमित  की आज मौत हो गई। मृतक की उम्र लगभग 70 साल बताई ज...

Also Read

 दुर्ग भिलाई। असल बात न्यूज़।

दुर्ग जिले में चरोदा क्षेत्र के निवासी कोविड-19 के संक्रमित  की आज मौत हो गई। मृतक की उम्र लगभग 70 साल बताई जाती है। चरोदा में 1 दिन पहले भी कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। संपूर्ण छत्तीसगढ़ में अभी दुर्ग जिले में कोरोना से अधिक मौतें हो रही हैं। अभी सबसे अधिक एक्टिव केसेस के मामले में दुर्ग जिला फिर सबसे  ऊपर हो गया है। यहां अभी 747 एक्टिव केसेस हैं।

ताजा मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में पिछले 24 घंटे के भीतर कोविड-19 के 240 नये संक्रमित मिले हैं। वहीं इसके  संक्रमण से 5 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी रायपुर में अभी तक सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब तक यहां कुल मिलाकर 55,518लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कोरोना के संक्रमण की वजह से 807 लोगों की जान चली गई है।

इसकी तुलना में राजधानी रायपुर के समीप स्थित दुर्ग जिले में अपेक्षाकृत कोरोना के काफी कम मरीज मिले हैं। यहां अभी तक कोरोना के सिर्फ 27 हजार 878 मरीज मिले हैं। मतलब समझा जा सकता है कि दुर्ग जिले में समीप के रायपुर जिले के मुकाबले में कुल मिलाकर लगभग आधे संक्रमित मिले हैं, लेकिन यहां इस जिले में कोरोना की चपेट में आकर 642  लोगों की मौत हो गई है,और मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है जो कि चिंता का कारण बन गया है। संक्रमित मरीज आधे के आसपास हैं लेकिन मौतों का आंकड़ा रायपुर जिले के आंकड़े को छूने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। Corona से यहां इतनी अधिक मृत्यु क्यों हो रही है, अब यह सवाल उठना स्वाभाविक है। ऐसे में यहां की चिकित्सा सुविधा, व्यवस्था पर भी सवाल उठ सकता है। दूसरी तरफ दुर्ग जिले में एक्टिव केसेस की संख्या छत्तीसगढ़ प्रदेश में सबसे अधिक होने की ओर बढ़ रही है। आज भी यहां इस जिले में सबसे अधिक एक्टिव केस हो भी गए हैं। सबसे सघन तथा अधिक आबादी वाले जिले शहर राजधानी रायपुर से भी अधिक।