Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

चीतल के शिकार के मामले में आरोपी को जेल

  रायपुर, असल बात न्यूज़।  वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार राज्य में वन विभाग द्वारा अवैध लकड़ी की कटाई व परिवहन तथा वन्य प्राण...

Also Read

 

रायपुर, असल बात न्यूज़।

 वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार राज्य में वन विभाग द्वारा अवैध लकड़ी की कटाई व परिवहन तथा वन्य प्राणियों के अवैध शिकार की रोकथाम के लिए अभियान लगातार चालाया जा रहा है। इस कड़ी में गरियाबंद वनमण्डल के अंतर्गत मैनपुर वनपरिक्षेत्र में बाजा घाटी के पास एक नर चीतल के अवैध शिकार में आरोपी श्री रामसिंह ग्राम बेहराडीह को वन विभाग की टीम द्वारा 48 घंटे के भीतर पकड़कर जेल दाखिला कराया गया है। चीतल के अवैध शिकार में संलिप्त 7 अन्य आरोपियों को भी पकड़ लिया गया है और उनके खिलाफ वन्य जीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। 


प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य प्राणी) श्री पी.व्ही. नरसिंग राव के मार्गदर्शन में मुख्य वन संरक्षक रायपुर श्री जे.आर. नायक के निर्देशानुसार वनमण्डलाधिकारी गरियाबंद श्री मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा उक्त कार्रवाई की गई। वनमण्डल गरियाबंद के अंतर्गत मैनपुर परिक्षेत्र में विगत 27 दिसम्बर को एक नर चीतल को मृत पाया गया था। उसी स्थान पर एक नग तीर-कमान भी था। जिसके आधार पर वन विभाग की टीम द्वारा खोजबीन कर आरोपियों को पकड़ लिया गया। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जारी है। वन विभाग की टीम ने परिक्षेत्र अधिकारी मैनपुर श्री अनिल साहू तथा परिक्षेत्र अधिकारी इंदगांव श्री योगे रात्रे सहित विभागी अमले का सराहनीय योगदान रहा।