Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री बाबा गुरु घासीदास जयंती और गुरुपर्व कार्यक्रम में हुए शामिल

  रायपुर।असल बात न्यूज़। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार  बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के ग्राम घर खैरघट और अग...

Also Read

 रायपुर।असल बात न्यूज़।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार  बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के ग्राम घर खैरघट और अगमधाम खडुवापुरी में आयोजित बाबा गुरु घासीदास जी की 264वीं जयंती एवं गुरु पर्व कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर सत समाज के लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने सत्य-अहिंसा के मार्ग पर चलने की बात कही। 

बाबा गुरु घासीदास के बताए मार्गों और आदर्शों पर चलकर जीवन को सफल बनाया जा सकता है। इस मौके पर उन्होंने अपने पैतृक निवास में स्थापित गुरु गद्दी की पूजा अर्चना कर जैतखाम पर पालो चढ़ा कर संत समाज को बाबा गुरु घासीदास जी की जयंती पर्व की शुभकामनाएं और बधाई दी। 

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि सतनाम पंथ के प्रवर्तक संत श्री शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास जी एक सच्चे पथ प्रदर्शक और समाज सुधारक थे। उन्होंने समाज में व्याप्त कुरीतियों, छुआछूत का बहिष्कार कर, अन्य जीवों के प्रति करुणा भाव, प्रेम और सदभाव रखने का संदेश दिया। उनका संपूर्ण जीवन मानव कल्याण के लिए समर्पित रहा है। उनके बताए मार्ग पर चलकर और उनके आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करें। उन्होंने बाबा गुरु घासीदास जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए लोगों से अपील की कि श्रद्धा, सत्य और अहिंसा के साथ जीवन जीना चाहिए और सभी को अपने जीवन में अपने कर्मों को श्वेत पालों की तरह साफ, सुंदर, स्वच्छ और बेदाग रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबा गुरु घासीदास जी द्वारा दिए गए संदेश मनखे-मनखे एक समान आज और भी ज्यादा प्रासंगिक हो गया है। 


कार्यक्रम के दौरान मंत्री गुरु रुद्रकुमार को संत समाज और खैरघटवासियों और अगमधाम खडुवापुरीवासियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। लोगों की मांग पर उन्होंने खडुवापुरी में सांस्कृतिक मंच मररम्मत कार्य, ग्राम पंचायत कोदवा, ग्राम चुटचुटिया और ग्राम दुलदुला में पानी टंकी निर्माण व पाइपलाइन का विस्तार कर घर-घर तक मुफ्त में नल कनेक्शन देने का घोषणा की। इसी प्रकार ग्राम खैरघट में पानी टंकी निर्माण, 3 नए बोर खनन और पानी टंकी निर्माण व पाइपलाइन का विस्तार कर घर-घर तक मुफ्त में नल कनेक्शन देने की घोषणा की। इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती बीना आदिल, जनपद सदस्य श्री धनेश्वर निषाद, खैरघट सरपंच, ग्राम पंचायत खडुवा सरपंच श्री घासीदास बंजारे, श्री सुनील माहेश्वरी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिमगा श्री पंकज देव सहित समस्त संत समाज व बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।