Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राज्य सरकार द्वारा नगरनार इस्पात संयंत्र के खरीदने के निर्णय के लिए जताया आभार

 मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से बस्तर विधायकों के प्रतिनिधि मंडल ने की सौजन्य मुलाकात रायपुर, ।असल बात न्यूज़।  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से  यहा...

Also Read

 मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से बस्तर विधायकों के प्रतिनिधि मंडल ने की सौजन्य मुलाकात


रायपुर, ।असल बात न्यूज़।

 मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से  यहां उनके निवास कार्यालय में उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा के नेतृत्व में बस्तर अंचल एवं अन्य इलाकों के विधायकों एवं जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने बस्तर के नगरनार स्थित इस्पात संयंत्र को आदिवासियों के हितों की रक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा खरीदने के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। 


उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 28 दिसम्बर सोमवार को शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा में कहा था कि भारत सरकार की उपक्रम एनएमडीसी के स्थापनाधीन नगरनार इस्पात संयंत्र का केन्द्र सरकार निजीकरण करना चाहती है तो छत्तीसगढ़ सरकार इस संयंत्र को खरीदने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी कहा था कि बस्तर के आदिवासियों की यह भावना है कि नगरनार इस्पात संयंत्र निजी हाथों में नहीं जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि यह केवल बस्तर की भावना नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की अस्मिता से जुड़ा मामला है। इसलिए यदि इस्पात संयंत्र का निजीकरण हुआ तो छत्तीसगढ़ सरकार इसको खरीदने के लिए तैयार है। 


मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि छत्तीसगढ़ सरकार बस्तर अंचल में रोजगार सृजन के अवसर को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। बस्तर में उद्योगों की स्थापना से स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोड़ने और रोजी-रोजगार की तलाश में अन्य राज्यों में जाने से रोकने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री शिशुपाल सोरी, जगदलपुर विधायक श्री रेखचन्द जैन, चित्रकोट विधायक श्री राजमन बेंजाम, केशकाल विधायक श्री संतकुमार नेताम, दंतेवाड़ा विधायक श्रीमती देवती कर्मा, अंतागढ़ विधायक श्री अनूप नाग, नगरी सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव, मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल, भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो, क्रेडा अध्यक्ष श्री मिथिलेश स्वर्णकार सहित सर्वश्री सत्तार अली एवं अवधेश गौतम उपस्थित थे।