Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पाटन में लगी सरकार की 2 साल की उपलब्धि पर विकास प्रदर्शनी

  दुर्ग ।असल बात न्यूज।  सरकार की 2 साल की उपलब्धियो  पर जिले के विकासखंड पाटन में  एक दिवसीय विकास प्रदर्शनी लगाई गई। विकास प्रदर्शनी के मा...

Also Read

 


दुर्ग ।असल बात न्यूज।

 सरकार की 2 साल की उपलब्धियो  पर जिले के विकासखंड पाटन में  एक दिवसीय विकास प्रदर्शनी लगाई गई। विकास प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की योजनाओं, सेवाओं और कार्यक्रमों को प्रदर्शित किया गया है।

 फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से राज्य में आए बदलाव, विकास के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं के तहत् लाभान्वित हितग्राहियों के जीवन में आए परिर्वतन को रेखांकित किया गया है। फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ साफ झलक रही है। राज्य शासन द्वारा सरकार गठन के पश्चात् अनेक ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं। जो राज्य की विकास की इबादत लिख रही है। 

पाटन में लगाए गए विकास प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के ओ.एस.डी.  आशीष वर्मा ने शुभारंभ किया। उन्होंने विकास प्रदर्शनी के स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ अवलोकन किया। विकास प्रदर्शनी में किसानों से 25 सौ रूपए में धान खरीदी, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना, वन आश्रितों से वनोपज की खरीदी, गोधन न्याय योजना, कोरोना काल में लोगों के लिए रोजगार का अवसर मुहैया कराने के लिए किए गए ठोस पहल, पर्यटन के क्षेत्र में पर्यटन विकास हेतु राम वन गमन पर्यटन परिपथ का विकास, मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय, मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, छत्तीसगढ़ के पांरपरिक व्यंजनों को बढ़ावा देने के लिए गढ़ कलेवा योजना, सार्वभौम पीडीएस योजना, पौनी पसारी योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना, राजीव गांधी किसान योजना सहित अन्य योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है।

 इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष  भूपेंद्र कश्यप, उपाध्यक्ष  बलदाऊ भाले, एसडीएम  विनय पोयाम, सीईओ  मनीष साहू, सीएमओ  योगेश्वर उपाध्याय सहित अन्य मौजूद थे।