Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सुंदरता के साथ ही नागरिक सुविधाओं से भरपूर होगा जिला अस्पताल का नया कैंपस

  - कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण, कहा कि तय समय सीमा में गुणवत्तापूर्वक करें काम दुर्ग । असल बात ...

Also Read

 

- कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण, कहा कि तय समय सीमा में गुणवत्तापूर्वक करें काम

दुर्ग । असल बात न्यूज़।

 कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे आज जिला अस्पताल पहुंचे। वहां वे तीन घंटों तक रहे और यहां चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की और नागरिक सुविधाओं की दृष्टि से सुझाव निर्माण एजेंसियों को दिए।

 कलेक्टर ने कहा कि कैंपस के रिनोवेशन का उद्देश्य यह है कि नागरिकों बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं मिल सकें, साथ ही कैंपस इस तरह तैयार किया जाए कि लोगों को सुविधाओं का लाभ उठाने में सहजता हो जिसकी दिक्कत अमूमन एक बड़े कैंपस में होती है। उन्होंने कहा कि सबसे पहली बात यह है कि अस्पताल तक पहुंचने का पैसेज चैड़ा हो। आने और जाने का रास्ता अलग-अलग हो। जहां खाली जगह है वहां सौंदर्यीकरण हो, इसमें छोटा सा लान या गार्डन जैसा बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि कैंपस में 108 और एंबुलेंस आदि के मूवमेंट के लिए जरूरी जगह हो और इसमें किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। एलीवेशन अच्छा हो। नागरिक सुविधाओं के अनुरूप वार्ड व्यवस्थित किए जाएं। कलेक्टर ने अभी चल रहे कार्यों को देखा। इसमें सेंट्रल आक्सीजन सप्लाई सहित अन्य कार्यों का भी उन्होंने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ग्राउंड फ्लोर में जो निर्माण कार्य स्वीकृत हुए हैं उन्हें तय समय पर पूरा कर लिया जाए, इसमें गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होने निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को समन्वय कर यह सुनिश्चित कर लेने को कहा कि पूरे कैंपस को किस तरह से व्यवस्थित किया जाए ताकि बेहतरीन नागरिक सुविधाएं बिना किसी व्यवधान के मिल सकें। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री बीबी पंचभाई, सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर, एसडीएम श्री खेमलाल वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। अस्पताल में नागरिक सुविधाओं को बढ़ाने की दृष्टि से एडीएम ने अपनी रिपोर्ट भी कलेक्टर को सौंपी। कलेक्टर ने कहा कि जिला अस्पताल में आधुनिक अस्पतालों के मानदंडों के मुताबिक सभी जरूरी सुविधाएं होनी चाहिए। कैंपस के किसी हिस्से में रिनोवेशन की यदि जरूरत महसूस हो रही हो तो इसे किया जा सकता है। कलेक्टर ने कहा कि भंडार के भी बेहतर प्रबंधन की जरूरत है ताकि इंवेटरी जल्द ही जरूरत पड़ने पर पहुंचाई जा सके। इसके लिए उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए। 

*चौड़ा होगा एमसीएच बिल्डिंग तक पहुंचने का मार्ग-* अभी एमसीएच बिल्डिंग तक पहुंचने का मार्ग थोड़ा संकरा है। इसे चैड़ा करने की जरूरत है। कलेक्टर ने इसके लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को पार्किंग सहित अस्पताल के अन्य हिस्सों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये।