Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

थाना उतई के अंतर्गत फ्रेंड्स ऑफ पुलिस कार्यक्रम का आयोजन

  पुलिस महानिदेशक  की मंशा के अनुरूप पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर के मार्गदर्शन एवं उपस्थिति में ग्राम वासियों के साथ सीधा  संवाद दुर्ग । अस...

Also Read

 पुलिस महानिदेशक  की मंशा के अनुरूप पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर के मार्गदर्शन एवं उपस्थिति में ग्राम वासियों के साथ सीधा  संवाद

दुर्ग । असल बात न्यूज़।

दुर्ग जिले में पुलिस प्रशासन और आम जनता के बीच संबंध, विश्वास तथा संवाद को मजबूत करने की नए सिरे से कोशिश की जा रही है। यह हमेशा माना गया है कि आम जनता के सहयोग के बिना किसी काम में पूर्णरूपेण सफलता नहीं मिल   सकती। विभिन्न वजह से आम जनता और पुलिस के बीच दूरियां बढ़ती गई है। राज्य के  पुलिस महानिदेशक श्री अवस्थी ने आम जनता से इन दूरियों को कम करने तथा विश्वास को मजबूत करने नई पहल शुरू की है और अब यह पहल रंग लाती दिख रही है।

पुलिस प्रशासन की पहल पर जब यह कार्यक्रम फ्रेंडस आप पुलिस का आयोजन किया गया तो इसमें ग्राम वासियों की भी भारी भीड़ जुटी। बड़े बुजुर्गों के साथ युवा और महिलाएं भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई। पुलिस के अधिकारियों ने जो विचार व्यक्त किए ग्रामीणों ने उसे गंभीरता से  सुना भी। वास्तव में पिछले वर्षों में ग्रामीण इलाकों में भी कई तरह के अपराध बढ़े हैं खासतौर पर महिलाओं पर अत्याचार, अवैध दारू की बिक्री, लूट चोरी इत्यादि।वर्तमान में गांव-गांव में साइबर अपराध भी बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस तरह के अपराध से बचने तथा उससे निपटने किस तरह का प्रयास किया जाना चाहिए।

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ पुलिस  दुर्गेश माधव अवस्थी की मंशा के अनुरूप आयोजित *फ्रेंड्स ऑफ पुलिस*  कार्यक्रम में  पुलिस अधीक्षक दुर्ग  प्रशांत ठाकुर का पूर्ण मार्गदर्शन रहा।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण दुर्ग श्रीमती प्रज्ञा मेश्राम, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पाटन आकाश गिरेपुन्जे के पर्यवेक्षण में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ ।। थाना उतई के अंतर्गत आने वाले ग्राम पतोरा में आयोजित इस कार्यक्रम में  लगभग 200 ग्रामवासियों की उपस्थिति से इस कार्यक्रम क्या तुम लाभदाई होने की उम्मीद की जा रही है।

कार्यक्रम में कोविड संक्रमण रोकथाम के मानकों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग सैनिटाइजर एवं फेस मास्क के नियमों का पालन किया गया।  साइबर अपराधों की रोकथाम, महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम व कानूनों की जानकारी तथा जनता के मध्य संवाद विश्वास एवं सहयोग को कैसे बढ़ाया जाए इस पर चर्चा की गई।

कार्यक्रम में  पुलिसअधीक्षक  द्वारा सभी से बचाव के तरीकों को लगातार अपनाने की अपील की गई। पुलिस अधीक्षक दुर्ग  प्रशांत ठाकुर द्वारा शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व पौधे देकर सम्मानित भी किया गया।