Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आगामी सर्दियों में सांस की बीमारी वाले मरीज अत्यंत सावधानी बरतें-डाॅ सुंदरानी

  युवाओं से लापरवाही नही करने की अपील रायपुर । असल बात न्यूज़।  प्रदेश में कोरोना के केस, पिछले दो माहों की तुलना में  कुछ कम जरूर हुए हैं ल...

Also Read

 

युवाओं से लापरवाही नही करने की अपील

रायपुर । असल बात न्यूज़।

 प्रदेश में कोरोना के केस, पिछले दो माहों की तुलना में  कुछ कम जरूर हुए हैं लेकिन लोग अभी भी लगातार संक्रमित हो रहे हैं और कोविड डेथ एवं कोमार्बिडीटी डेथ भी हो रही है। इसीलिए चिकित्सक लगातार सावधानी बरतने की ताकीद दे रहे हैं।

    मेकाहारा के विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ ओ पी सुंदरानी का मानना है कि आगामी माहों में ठंड और प्रदूषण के कारण वैसे भी सांस की शिकायतों वाले मरीजों को दिक्कत होती है। यदि इन लोगों को कोविड संक्रमण हो जाएगा तो वह अत्यंत घातक होगा। इसलिए अभी त्योहार के मौसम में भीड़ से बचने, कोविड अनुकूल व्यवहार करने में ही भलाई है, मास्क लगाएं, दो गज की दूरी और हाथों की सफाई जरूरी है।

        डाॅ सुंदरानी ने युवाओं से विशेष अपील की है कि वे इस नाजुक समय में लापरवाह न बनें क्योंकि वे संक्रमित होंगे तो परिवार के बुजुर्गों एवं  हाई रिस्क केटेगरी वाले  व्यक्तियों को खतरा रहेगा। डाॅ सुंदरानी लोगों में प्रचलित इस बात को भी नकारते हैं कि कितनी भी सावधानी बरतो ,यह संक्रमण सबको होना ही है। उन्होने कहा कि आई सी यू में भर्ती होने से अच्छा है कि  लोग कुछ महीने और सावधानी से रहें,क्योंकि संक्रमण एक बार हो जाता है तो वह शरीर के महत्वपूर्ण अंगों को नुक्सान पहुंचाता है और संक्रमण समाप्त हो जाने के बाद भी स्वास्थ्य गत समस्याएं रहती ही हैं।