Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सुरक्षा के उपाय नही अपनाने से कोरोना संक्रमण अधिक फैल रहा है- विश्व स्वास्थ्य संगठन

  यूरोप में तेजी से फैल रहा संक्रमण रायपुर । असल बात न्यूज़।  विश्व स्वास्थ्य संगठन,  कोविड- 19 महामारी के दुनिया भर  के आंकड़ों का विश्लेषण ...

Also Read

 

यूरोप में तेजी से फैल रहा संक्रमण

रायपुर । असल बात न्यूज़।

 विश्व स्वास्थ्य संगठन,  कोविड- 19 महामारी के दुनिया भर  के आंकड़ों का विश्लेषण कर रहा है। इन आंकड़ों से एक बात साफ निकल कर आ रही है कि इनडोर पब्लिक प्लेस, घरों में  और ऐसे समुदाय जहां स्वयं की सुरक्षा के उपाय जैसे मास्क पहनना, दूसरों से पर्याप्त दूरी रखना, कम से कम 1 मीटर की और हाथ साबुन से धोते रहना ,जैसे उपाय नही किए जा रहे हैं,वहंा संक्रमण अधिक फैल रहा है।

       विश्व स्वास्थ्य संगठन के छत्तीसगढ़ के सब रिजनल टीम लीडर डाॅ प्रणित कुमार के. फटाले ने कोरोना संक्रमण के संबंध में कहा कि यह अभी समाप्त नहीं हुआ है और अपने आप समाप्त होगा भी नही , हमें ही अपने तरीके बदलने होंगे तभी इससे निज़ात पा सकेंगे। उन्होने कहा कि यूरोप में यह फिर से बढ़ने लगा ,अस्पताल भरने लगे और एक हजार प्रतिदिन से अधिक मृत्यु भी दर्ज होने लगी। यूरोप में यह महामारी शुरू होने के बाद से सबसे अधिक केस 7 लाख केस अभी गत सप्ताह सामने आए। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि विशेषज्ञों द्वारा सुझाए गए उपाय लोगों ने नहीं अपनाए।

   डाॅ फटाले ने कहा कि संक्रमित मरीजों के छींकने ,खांसने या थूक कीे छोटी बूंदांे से यह बीमारी फैलती है इसलिए कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करना चाहिए। यह बीमारी सबको अलग-अलग तरह से प्रभावित करती है, जिन्हे पूर्व से हाइपरटेंशन या अन्य कोई गंभीर  बीमारी है उन्हे विशेष ध्यान रखना चाहिए। कुछ लोग बिना अस्पताल जाए भी केवल इलाज से भी ठीक हो जाते हैं। कोरोना के सामान्य लक्षण जैसे बुखार, सूखी खांसी या थकान होने पर तुरंत डाक्टर से सलाह लेनी चाहिए।