Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आईआईटी , जेईई के परीक्षार्थियों को निशुल्क यात्रा सुविधा

  नीट,आईआईटी और जेईई की परीक्षाओं मैं शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को राज्य सरकार के द्वारा आने- जाने की निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई...

Also Read



 नीट,आईआईटी और जेईई की परीक्षाओं मैं शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को राज्य सरकार के द्वारा आने- जाने की निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। दुर्ग जिले में इसके लिए डॉ रवि राज ठाकुर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। परीक्षार्थी इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए  उनसे नंबर 73895-77569पर इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

रायपुर/ दुर्ग। असल बात न्यूज़।


यह तो सभी को मालूम है किनीट,आईआईटी और जेईई की अभी जो परीक्षा होने जा रही हैं उसमें कितनी दिक्कतें आई थी। तमाम राजनीतिक तथा 100 छात्र संगठन इन परीक्षाओं को आयोजित करने की मांग भी कर रहे थे।इस मांग को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। अब यह परीक्षाएं हो रही हैं। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने इन परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों को आने-जाने की निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए बहुत पहले ही सभी जिलों के कलेक्टर को निर्देश दे दिया है।



 दुर्ग जिले में आदेश के अनुपालन में कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इसकी व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति की है। डॉ रविराज ठाकुर यह कार्य देखेंगे। जिन छात्र-छात्राओं को स्वयं के वाहन से आने में असुविधा है वे इसके लिए डॉ ठाकुर से संपर्क कर सकते हैं। परीक्षा केंद्र तक लाने ले जाने की सुविधा उनके द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। छात्राएं अपने साथ एक अभिभावक को भी ले जा सकती हैं। इसके लिए डॉ. ठाकुर के मोबाइल नंबर 73895-77569 पर सम्पर्क कर सकते हैं।


कबीरधाम जिले में भी जेईई और नीट के परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क बस की सुविधाप, परीक्षार्थी सोमवार शाम तक दुरभाष नम्बर 07741-232609 दे सकते है सूचना


कवर्धा, जिले में जिला प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा जेईई और नीट के परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए विशेष बस की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। राष्ट्रीय स्तर के जेईई और नीट की परीक्षा आगामी 1 सितम्बर से  आयोजित हो रही है। इस परीक्षा के लिए प्रदेश में रायपुर, दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर शहर में परीक्षा केंद्र बनाए गए है। चुकी वर्तमान में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए प्रदेश में बस की सेवाएं बंद है। इसको विशेष ध्यान में रखते हुए कबीरधाम जिले के विद्यार्थी के लिए परीक्षा में सम्मलित होने के लिए यातायात बस की विशेष सुविधाएं दी जाएगी।जिले के ऐसे विद्यार्थी जो जेईई और नीट की परीक्षा में सम्मलित होना चाहते है,अथवा उनके पास परीक्षा केंद्र शहर के लिए आने जाने की व्यवस्था नही है, ऐसे परीक्षार्थियों के लिए जिले स्तरीय हेल्फ़ लाईन  नम्बर 07741-232609 जारी किया गया है। ऐसे परीक्षार्थियों को 31 अगस्त सोमवार शाम तक इस हेल्फ़ लाइन नम्बर पर अपना नाम, परीक्षा का नाम, परीक्षा केंद्र का शहर का नाम, केन्द्र का नाम, मोबाइल नम्बर, पता, परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय सहित अन्य आवश्यक जानकारी देना अनिवार्य है। इसके अलावा जिले के अपर  कलेक्टर श्री जे के ध्रुव- 9425552444, सहायक संचालक शिक्षा श्री महेंद्र गुप्ता-9893605268 पर आवश्यक जानकारी ली जा सकती है।