Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

घर पर अदा करेंगे बकरीद की नमाज

कोविड-19 कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए मुस्लिम समाज ने बकरीद के दिन घर पर रहकर नमाज अदा करने का लिया फैसला जिला कार्यालय में जिला स्तरीय शां...

Also Read
कोविड-19 कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए मुस्लिम समाज ने बकरीद के दिन घर पर रहकर नमाज अदा करने का लिया फैसला

जिला कार्यालय में जिला स्तरीय शांति समिति का बैठक मे लिए गए अहम निर्णय

कवर्धा, असल बात न्यूज़.

 कोविड-19 कोरोना वायरस के रोकथाम व नियंत्रण और उनके संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत कबीरधाम जिले के सभी मस्जिदो में आगामी एक अगस्त को ईद-उल-जुहा (बकरीद) त्यौहार के दिन सामुहिक रूप से नमाज अदा नहीं करने का निर्णय लिया गया है। मस्जिद में प्रातः 8 बजे कोर कमेटी के सदस्यों द्वारा ही नमाज अदा की जाएगी। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति के बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुस्लिम समाज के पदाधिकारी, स्थानीय जन प्रतिनिधि और जिला प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थि थे।



कलेक्टर श्री शर्मा ने कोविड-19 कोरोना वायरस के रोकथाम व नियंत्रण और उनके संक्रमण के रोकथाम के लिए राज्य के अन्य जिलों में आगामी ईद-उल-जुहा (बकरीद) त्यौहार पर मस्जिदो में सामुहिक रूप से नमाज अदा नहीं करने तथा घर पर ही रहकर नमाज अदा करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कोराना वायरस के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम को विशेष ध्यान में रखते हुए मुस्लिम समाज के सामाजिक प्रमुखों से त्यौहार के दिन घर पर रहकर नमाज अदा करने के लिए आग्रह किया है। मुस्लिम समाज के प्रमुखों ने कलेक्टर के आग्रह को स्वीकार करते हुए कहा है कि कोविड-19 के रोकथाम के लिए राज्य शासन और जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय स्तर पर परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जारी निर्देशों एवं आदेशों का पालन किया जाएगा। बैठक में जो आज निर्णय लिए गए है उन निर्णयों को सामाजिक प्रमुखों द्वारा समाज के प्रत्येक नागरिको तक पहुंचाया जाएगा। समाज प्रमुखों ने बकरीद त्यौहार के दिन कवर्धा शहर के प्रमुख मस्जिद के आसपास कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन से अवाश्यक सुक्षाव दिए गए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जे.के. धु्रव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सोनी, एसडीएम श्री विपुल गुप्ता, एसडीओपी श्री बी.आर. मंडावी, थाना प्रभारी श्री मुकेश सोम, तहसीलदार श्री मनोज रावटे एवं मुस्लिम समाज के पदाधिकारी श्री युनुस मोहम्मद खान, मोहम्मद श्री हनीफ खान, डॉ. एम.डी. मिर्जा, पार्षद श्री चुनवा खान, श्री अब्बदुल सईद खान, सभापति श्री नरेन्द्र देवांगन, पार्षद श्री उमंग पाण्डेय, सुनील साहू, विजय पाण्डेय एवं स्थानीय जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।