Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वरुपानंद महाविद्यालय में एल्युमनाइ के लिये टैलेंट हंट

स्वरुपानंद महाविद्यालय में एल्युमनाइ के लिये टैलेंट हंट का आयोजन भिलाई असल बात न्यूज़। . स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, ...

Also Read
स्वरुपानंद महाविद्यालय में एल्युमनाइ के लिये टैलेंट हंट का आयोजन

भिलाई असल बात न्यूज़।

. स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, भिलाई में 2005 से लेकर 2019 तक के सभी एल्युमनाइ के लिये टैलेंट हंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत एल्युमनाइ अपने कौशल अनुरुप गाते हुये, पेंटिंग करते हुये, गार्डनिंग, कुकिंग, नृत्य, योगा, कविता पाठ, मिमिक्री या किसी अन्य विधा का प्रदर्शन करते हुये दो मिनट का वीडियो बनाकर महाविद्यालय में व्हाट्सप्प के माध्यम से भेजना था।










डॉ. दीपक शर्मा सीओओ स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम आयोजन से एल्युमनाइ को भी अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का और पुनः अपने महाविद्यालय से जुड़ने का मौका मिलता है। अतः इस कार्यक्रम का आयोजन प्रशंसनीय है।
प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि एल्युमनाइ महाविद्यालय के मुख्य स्तंभ होते है जो महाविद्यालय से निकलने के बाद भी महाविद्यालय से जुड़े होते है तथा अपने बहुमूल्य सुझाव देकर महाविद्यालय के प्रगति हेतु प्रयास करते है। महाविद्यालय के द्वारा एल्युमनाइ के प्रतिभा प्रदर्शन हेतु इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया क्योंकि शिक्षा के बाद नौकरी, उद्यमिता और परिवार के दायित्वों का निर्वहन करने के कारण इन्हें अपने कौशल प्रदर्शन का मौका ही नहीं मिलता।
कार्यक्रम प्रभारी श्रीमती आरती गुप्ता ने कार्यक्रय के उद्देश्य को बताते हुये कहा कि एल्युमनाइ से जुड़ी यादे शिक्षकों के लिये अनमोल होती है और एल्युमनी भी महाद्यिालय से जुड़ी यादों को संजोये रखते है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य एल्युमनाइ की प्रतिभा को पुनः मंच प्रदान करना एवं कॉलेज से जुड़ी यादों को ताजा करना था।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के एल्युमनाइ ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। अधिकांश एल्युमनाइ ने अपने पसंद का गाना गाकर पुरानी यादों को ताजा किया, कुछ ने कविता के माध्यम से अपने भाव व्यक्त किये, कुछ ने कुकिंग का वीडियो बनाकर अपने कुशल सेफ होने का परिचय दिया, कुछ ने
अपने सुंदर बगीचे के साथ वीडियो बनाकर अपनी गार्डिनिंग हॉबी को शिक्षकों के साथ साझा किया। एल्युमनाइ का वीडियो देखकर शिक्षकों के मन में उनके कॉलेज के समय की यादें ताजा हुई
अभिलाषा नायर बी.एड. 2013 बैच ने पारंपरिक गीत ‘काश पास में होते साजन मेरे’ गीत गाया। डॉ. पूनम ‘ाुक्ला बी.एड 2013 बैच ने अपने खूबसुरत बगीचे का वीडियों भेजकर अपनी कलात्मक अभिरुचि का परिचय दिया। रुपेश चैबे एम.एस.सी.बायोटेक्नोलॉजी 2014 बैच ने ‘ये मोह मोह के धागे तेरी उंगलियों से जा उलझे’ गाना गाकर कॉलेज के समय की याद ताजा कर दी। चारु श्रीवास्तव बी.एड. 2015 बैच ने ‘ओट्स केक’ बनाकर अपने कुशल सेफ होने का परिचय दिया। आर. कविता बी.एस.सी. बायोटेक्नोलॉजी 2016 बैच ने ‘मेरी अधूरी कहानी’ गाना गाया। अमित सिंह चैव्हान एवं आकांक्षा शर्मा बी.कॉम 2017 बैच ने ‘इंसान तू इंसान बन हैवान नहीं इंसान बन’ कविता से लोगों से मानवता धर्म निभाने की अपील की, कच्ची उम्र के सहचर हम लक्ष्य हमारा खोने ना पाये’ कविता से युवाओं को लक्ष्य प्राप्ती हेतु एकाग्रचित होने का संदेश दिया। इशानी दूबे बी.कॉम 2018 बैच ने ‘केक एवं पराठा एवं गाजर हलवा की रेसिपी  तैयार की। कौशिक बीबीए 2019 बैच ने ‘संदेशे आते है हमे तड़पाते है’ गाने का वीडियो देखकर शिक्षकों की आंखे नम हो गयी। अभिषेक त्रिपाठी बी.एस.सी. बायोटेक्नोलॉजी ‘अरे वो जिंदगी तू क्या सोचती है’ कविता के द्वारा जिन्दगी से हार मानने वाली पलायनवादी सोच से दूर रहने का संदेश दिया एवं सुप्रिया वर्मा बी.कॉम 2019 बैच ने ‘मैं तैनु समझावा कि ना तेरे बिना लगदा जी’ गाने का वीडियो भेजकर अपनी गायकी की प्रतिभा से शिक्षकों को चकित कर दिया।
सभी शिक्षक एल्युमनाइ का वीडियो देखकर उनके कॉलेज से जुड़े पलों को याद कर भावविभोर हो गये तथा लॉकडाउन में जब हम अपनो से मिल नहीं पा रहे है तब इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन के लिये एल्युमनाइ कमेटी को धन्यवाद दिया।