Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

महापौर की पहल पर मिलेगी मवेशियों को सुविधा

महापौर की पहल पर पशु विभाग का रेस्क्यू वाहन करेगा कार्य सूचना, शिकायत पर मिलेगी मवेशियों को सुविधा-#महापौर  हेल्प लाईन नंबर पर नागरिको से सू...

Also Read
महापौर की पहल पर पशु विभाग का रेस्क्यू वाहन करेगा कार्य
सूचना, शिकायत पर मिलेगी मवेशियों को सुविधा-#महापौर 
हेल्प लाईन नंबर पर नागरिको से सूचना देने की अपील

दुर्ग । असल बात न्यूज़।

 क्षेत्र के विधायक विधायक अरुण वोरा  के निर्देश पर शहर के मवेशियों की रक्षा, सुरक्षा के लिए महापौर धीरज बाकलीवाल ने पशु चिकित्सालय के डाक्टरों की बैठक लेकर शहर में आपात कालीन पशु चिकित्सा प्रारंभ करने के निर्देश दिया है।


 वार्डवार क्षेत्र अनुसार पशु चिकित्सकों का हेल्प लाईन नंबर जारी किया जाएगा। जिसमें सूचना कर आम जनता दुर्घटना ग्रस्ता होने वाले पशुओं की चिकित्सा ईलाज करा सकेगें। बैठक में डी.डी. झा, पशु चिकित्सालय नोडल अधिकारी, डाॅ0 अर्चना जैन, डाॅ0 वशीम शम्स, डाॅ0 धनंजयगुप्ता, तथा पी.एल. साहू के अलावा एमआईसी प्रभारी अब्दुल गनी, ऋषभ जैन, कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी एवं पार्षदगण उपस्थित थे।  
 उल्लेखनीय है कि जिला पशु चिकित्सालय में पशुओं का ईलाज हेतु रेस्क्यू वाहन उपलबध है जिसका उपयोग चिकित्सा विभाग द्वारा नहीं किया जा रहा है । महापौर श्री बाकलीवाल द्वारा गत दिनों जिला कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर उक्त जिला पशु चिकित्सा विभाग में पड़े रेस्क्यू वाहन का उपयोग निगम क्षेत्र में करने की मांग की गई थी। जिला कलेक्टर द्वारा पशु चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया गया है। कि निगम महापौर के अनुसार रेस्क्यू वाहन का उपयोग कर मवेशियों की सुरक्षा करें।  महापौर बाकलीवाल ने जिला पशु चिकित्सा विभाग के डाक्टर्स की बैठक लेकर रेस्क्यू वाहन का संचालन पर विचार विर्मश किया गया। महापौर ने बैठक में बताया शहर के वार्डो में मवेशियों का दुर्घटना या बीमार होने की सूचना निगम को प्राप्ता होती है परन्तु उचित व्यवस्था न होने के कारण घायल या बीमार मवेशी को सुविधा नहीं मिल पाता है। इसके लिए रेस्क्यू वाहन का उपयोग नगर निगम दुर्ग सीमा क्षेत्र के वार्डो में बीमार मवेशियों या दुर्घटना ग्रस्त मवेशियों के ईलाज के लिए उपयोग किया जावेगा। 
 उन्होनें बताया आपात कालीन पशु चिकित्सा सुविधा के लिए हेल्प लाईन नंबर दी जा रही हैैं जिसमें कोई भी आम नागरिक किसी भी स्थान वार्ड में कोई भी मवेशी मालिक यदि कहीं पर भी मवेशी बीमार होता है या दुर्घटना ग्रस्त होता है एैसे मवेशियों के ईलाज के लिए नागरिक हेल्प लाईन नंबर (1) 8109019201 डाॅ0 डी.डी. झा, (2) 6260855193 डाॅ0 अर्चना जैन, (3) 9406033990 डाॅ0 वशीम शम्स, (4) 7987686654 डाॅ0 धनंजय गुप्ता, (5) 7000517791 डाॅ0 पी.एल. साहू से संपर्क कर शहर के बीमार मवेशियों की सेवा कर सकते हैं। डाक्टर्स के बताये स्थान पर रेस्क्यू वाहन के माध्यम से मवेशियों का ईलाज किया जा सकेगा।